होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

करौली दौरे पर भड़कीं चिकित्सा विभाग की प्रमुख शासन सचिव, पीएमओ को लगाई जमकर फटकार...

10:38 AM Oct 25, 2024 IST | Vaibhav Shukla

Rajasthan Medical Department News : चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख शासन सचिव गायत्री राठौर गुरुवार को स्टेट रिव्यू मिशन के तहत करौली दौरे पर रही. करौली जिले में चिकित्सा संस्थानों में अव्यवस्था के मामले को लेकर प्रमुख शासन सचिव का यह दौरा भी महत्वपूर्ण रहा. इस दौरे में उन्होंने करौली जिला अस्पताल और हिंडौन अस्पताल की स्थिति का निरीक्षण किया और अस्पतालों में पाई गई समस्याओं पर कड़ी नाराजगी जताई. निरीक्षण के दौरान अस्पतालों में सफाई-व्यवस्था, शौचालय की स्थिति, और कर्मचारियों के ड्रेस कोड जैसे मुद्दों पर खास ध्यान दिया गया.

खास बात यह है कि प्रमुख शासन सचिव गायत्री राठौर जिले के सरकारी अस्पतालों में सफाई व्यवस्था को लेकर भड़क गई. इसके बाद उन्होंने पीएमओ को कड़ी फटकार लगाई और सुधार के सख्त निर्देश दिए. अस्पतालों में ताले लगे शौचालय और कर्मचारियों की लापरवाही ने मरीजों को परेशानी में डाल रखा था, जिसे जल्द से जल्द सुधारने के आदेश दिए गए हैं. इसके साथ ही, अस्पताल परिसर की साफ-सफाई और डिलीवरी रूम की स्थिति में भी सुधार की आवश्यकता पर जोर दिया गया.

निरीक्षण दल में शामिल अधिकारियों के अनुसार करौली के जिला अस्पताल में शौचालय में कई दिनों से ताला लगा हुआ है और मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस पर उन्होंने पीएमओ डॉक्टर रामकेश मीणा से जानकारी ली तो पीएमओ ने इस पूरे मामले पर अनभिज्ञता जताई. इस पर प्रमुख शासन सचिव भड़क गईं. और उन्होंने पीएमओ को फटकार लगाते हुए आगामी दिनों में निरीक्षण करने की बात कहते हुए व्यवस्था में सुधार करने की सख्त हिदायत दी. साथ ही डिलीवरी रूम सहित अस्पताल परिसर में सफाई-व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए.

Next Article