For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

मनसुख मांडविया के पत्र से मचा घमासान, कांग्रेस नेताओं ने कहा- गुजरात में तो पीएम मोदी बगैर मास्क के घर-घर वोट मांगने गए थे

11:35 AM Dec 21, 2022 IST | Jyoti sharma
मनसुख मांडविया के पत्र से मचा घमासान  कांग्रेस नेताओं ने कहा  गुजरात में तो पीएम मोदी बगैर मास्क के घर घर वोट मांगने गए थे

दिल्ली। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा को लेकर जो पत्र लिखा है। उसके बाद अब बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है और कोरोना पर पॉलिटिक्स शुरू हो गई है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि भाजपा को अचानक की क्यों कोरोना और भारत जोड़ो यात्रा की याद आ रही है। क्या सारे प्रोटोकॉल कांग्रेस के लिए ही है? भाजपा के लिए नहीं।

Advertisement

सारे प्रोटोकॉल कांग्रेस के लिए ही हैं क्या?

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा से मोदी सरकार बौखलाए हुए है। आम लोगों का ध्यान भटकाने के लिए भाजपा तरह-तरह के सवाल उठा रही है। क्या गुजरात चुनाव में PM मोदी मास्क लगाकर, सारे प्रोटोकॉल मानते हुए घर-घर गए थे।

इधर कार्ति चिदंबरम  ने कहा कि आज का कोविड प्रोटोकॉल क्या हैं? ऐसा लगता है कि हमारे पास किसी भी अन्य सार्वजनिक समारोहों में लागू करने योग्य COVID प्रोटोकॉल नहीं हैं। भारत जोड़ो यात्रा पर अचानक इतना ध्यान क्यों दिया जा रहा है अगर यह भाजपा को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता तो?

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने लिखी है राहुल गांधी को चिट्ठी

दरअसल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने राहुल गांधी को एक चिट्ठी लिखी है। जिसमें उन्होंने राहुल गांधी से यात्रा में कोरोना नियमों का पालन करने को कहा है। इसके साथ ही कहा है कि अगर आप कोरोना नियमों का पालन नहीं कर सकते तो आप यात्रा स्थगित कर दें। मनसुख मंडाविया ने चिट्ठी में लिखा है कि संसद पी. पी. चौधरी और निहाल चंद, देवजी पटेल ने भारत जोड़ो यात्रा से फैल रही कोविड महामारी को लेकर अपनी चितां जताई है।

उन्होंने पत्र में लिखा है कि कोविड से देश को बचाने के लिए आप नियमों का पालन करें। यात्रा में मास्क और सेनीटाइजर का उपयोग कराया जाए, सिर्फ वैक्सीनेटेड लोग ही इस यात्रा में हिस्सा लें, यह सुनिश्चित किया जाए। यात्रा में जुड़ने के पहले और बाद यात्रियों को आइसोलेट किया जाए औऱ अगर कोरोना के नियमों का पालन न हो पाए तो यात्रा को जनहित में स्थगित करे दें।

संसद परिसर में चीन-भारत फेसऑफ को लेकर प्रदर्शन

दूसरी तरफ कांग्रेस समेत विपक्षी नेता संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं। वे तवांग मामले पर केंद्र के रुख को लेकर आक्रामक हैं और लगातार सदन के भीतर हंगामें की स्थिति पैदा कर रहे हैं। गांधी प्रतिमा के सामने इस प्रदर्शन में सोनिया गांधी, पी चिदंबरम, रंजीत रंजन, अधीर रंजन चौधरी समेत कई कांग्रेस नेता शामलि हैं। शशि थरूर ने इस मामले पर कहा है कि विपक्ष संसद में भारत-चीन सीमा विवाद पर बातचीत की मांग कर रहा है। सरकार लोगों के लिए जवाबदेह है, हम सब देश की रक्षा के लिए खड़े हैं। सीमा पर क्या स्थिति है, जून 2020 में हमारे 20 जवान क्यों मारे गए थे? ये पता होना चाहिए।

दोपहर 12 बजे तक स्थगित लोकसभा

वहीं विपक्षियों के लोकसभा में हंगामे के चलते सदन को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। विपक्षी सांसद लगातार चीन-भारत सैनिकों के फेसऑफ मामले पर आक्रामक रवैया अपना रहे हैं और केंद्र को घरने की कोशिश कर रहे हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के जवाब देने के बाद भी वे इससे सहमत नहीं है खुली बहस की मांग करते हुए लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- ड्रैगन को जवाब देने की तैयारी: मिसाइल ताकत बढ़ाने की कवायद, सेना में शामिल होगी ‘प्रलय’

.