For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

प्रभारी मंत्री मालवीया के सामने गहराया आवासीय पट्टों का मुद्दा, कहा जल्द होगी परेशानी दूर

10:10 PM Jan 20, 2023 IST | Jyoti sharma
प्रभारी मंत्री मालवीया के सामने गहराया आवासीय पट्टों का मुद्दा  कहा जल्द होगी परेशानी दूर

अजमेर। जल संसाधन मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री महेन्द्रजीत सिंह मालवीया ने आज विभिन्न विभागों और विकास कार्यों की समीक्षा बैठक ली। जिसमें प्रमुख रूप से शहरी क्षेत्रों के आवासीय पट्टों का मुद्दा गहराया। मंत्री मालवीया ने कहा कि जल्द ही इस परेशानी को दूर करवाया जाएगा, वह स्वयं इसकी मॉनिटरिंग भी करेंगे।

Advertisement

मालवीया ने मुख्यमंत्री घोषणाओं को प्राथमिकता के साथ पूर्ण करने के अधिकारियों को निर्देश भी प्रदान किए। बैठक में मसूदा विधायक राकेश पारीक एवं किशनगढ़ विधायक सुरेश टांक ने क्षेत्र की समस्याओं के बारे में अवगत कराया। अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं जिले की प्रभारी सचिव अर्पणा अरोड़ा ने फ्लेगशिप योजनाओं के बारे में जानकारी ली।

गरीबों के लिए हैं सरकार की योजनाएं

प्रभारी मंत्री मालवीया ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से वंचित एवं गरीब वर्ग को केन्द्र में रखकर घोषणाएं की जाती है। बिजली और पानी की समस्याओं के निस्तारण में सम्बन्धित विभागों को आपसी समन्वय के साथ कार्य करना चाहिए। आमजन के जीवन से सीधे जुड़े बिजली एवं पेयजल के लिए सरकार पर्याप्त बजट उपलब्ध करा रही है।

उर्स में पर्याप्त मात्रा में खोली जाए इंदिरा रसोई

मालवीया ने कहा कि चिंतन शिविर में सभी विभागों ने प्रस्तुतीकरण दिया। राज्य में योजनाएं ठीक कार्य कर रही है। जिला स्तरीय विभागों की समीक्षा बैठक नियमित रूप से आयोजित हो। सभी विभाग टीम भावना से कार्य करें। इंदिरा गांधी शहरी रोजगार योजना में जाॅब कार्ड के अनुपात में लेबर भी लगवाए। उर्स के दौरान इंदिरा रसोई पर्याप्त मात्रा में खोलें।

अभियान चलाकर दें राहत

अजमेर विकास प्राधिकरण तथा नगर निगम के क्षेत्राधिकार का निर्धारण कर पट्टे सम्बन्धी प्रकरणों का निस्तारण किया जाए। पट्टे वितरण पर विशेष ध्यान दें तथा पट्टों का अभियान चलाया जाए। 10 फरवरी से एक माह तक ऐसा अभियान चलाए। इस अवसर जिला कलक्टर अंश दीप, पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट, अजमेर विकास प्राधिकरण के आयुक्त अक्षय गोदारा, नगर निगम के आयुक्त सुशील कुमार, एसडीएम मृदुल सिंह , अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेंद्र सिंह सिसोदिया, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

.