For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan News: खुखार आदमखोर पैंथर ने 9 दिनों में 6 को उतारा मौत के घाट,पिंजरे में कैद हुआ तो ली राहत की सांस

11:25 AM Sep 28, 2024 IST | Ravi kumar
rajasthan news  खुखार आदमखोर पैंथर ने 9 दिनों में 6 को उतारा मौत के घाट पिंजरे में कैद हुआ तो ली राहत की सांस
Advertisement

Rajasthan News: राजस्थान के उदयपुर में दहशत फैलाने वाला एक और पैंथर आखिरकार पिंजरे में कैद हो गया है। वन विभाग के पिंजरे में रात ढाई बजे कैद किया गया है। बुधवार रात को एक पांच साल की बच्ची पर पैंथर ने हमला कर दिया था। इसके बाद से ही वन विभाग की टीम पैंथर को पकड़ने के लिए जुटी हुई थी। आखिरकार शुक्रवार की रात और शनिवार सुबह के बीच कुड़ाऊ गांव में लगाए पिंजरे में पैंथर कैद हो गया।

पैंथर पकड़े जाने की खबर सुनते ही गांव वाले जमा हो गए। बाद में वन विभाग की टीम उसे उदयपुर ले गई। बता दें कि गोगुन्दा के इस इलाके में पिछले कुछ दिनों में यह तीसरा पैंथर है जो पिंजरे में पकड़ा गया है। गोगुन्दा के क्षेत्रीय वन अधिकारी अर्जुन लाल मीणा ने बताया कि पैंथर गुरुवार रात करीब 2.30 बजे पिंजरे में कैद हुआ। इसके बाद टीमों ने उसे पिंजरे सहित पहाड़ी इलाके से नीचे उतारा। फिर लेपर्ड को उदयपुर के सज्जनगढ़ बायोलोजिकल पार्क में ले जाया गया है।

गांव वालों को पैंथर के पकड़े जाने पर राहत तो मिली है, लेकिन उनका कहना है कि अभी भी सावधानी बरतना ज़रूरी है। हाल ही में हुए इंसानी हमलों की वजह से इस इलाके के लोग पैंथर को लेकर काफी डरे हुए हैं। वे अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। शुक्रवार देर रात जैसे ही पैंथर के पकड़े जाने की सूचना मिली तो लोग टॉर्च लेकर जंगल में पहुंच गए। सुरक्षा के लिए उनके हाथ में लकड़ी भी थी। उनमें अब भी पैंथर का खौफ साफ नजर आ रहा है।

.