For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

राहुल गांधी की सजा पर भाजपा पर हमलावर हुआ समूचा विपक्ष, केजरीवाल ने भी राहुल का किया समर्थन

05:07 PM Mar 23, 2023 IST | Jyoti sharma
राहुल गांधी की सजा पर भाजपा पर हमलावर हुआ समूचा विपक्ष  केजरीवाल ने भी राहुल का किया समर्थन

मोदी सरनेम मामले में सूरत कोर्ट से राहुल गांधी को दो साल की सजा मिली है। हालांकि उन्हें जमानत मिल गई है लेकिन इस मुद्दे पर अब दिल्ली की सियासत बेहद गरमा गई है। एक तरफ जहां राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि मेरा धर्म सत्य और अहिंसा पर आधारित है सत्य मेरा भगवान है अहिंसा उसे पाने का साधन, तो दूसरी तरफ कांग्रेस नेता समेत आम आदमी पार्टी भी बीजेपी को लेकर हमलावर है। वहीं अब कांग्रेस हाईकोर्ट में सूरत कोर्ट के इस फैसले को चुनौती देगी।

Advertisement

हाईकोर्ट में फैसले को चुनौती देगी कांग्रेस

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि राहुल गांधी और विपक्ष से कायर तानाशाह भाजपा सरकार तिलमिला गई है। क्योंकि हम उनके कारनामों को उजागर कर रहे हैं हम अडाणी हिंडनबर्ग मामले में जेपीसी की मांग कर रहे हैं। मोदी सरकार राजनैतिक दिवालिएपन का शिकार हो चुकी है। हर किसी पर वह ED और पुलिस भेज देती है। राजनीतिक भाषण अगर दिया जाता है तो उस पर केस ठोक देती है। हम अब ऊपर अदालत में अपील करेंगे।

प्रियंका ने कहा- मेरा भाई न डरा है न डरेगा

प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि दिल्ली सत्ता की पूरी मशीनरी साम-दाम-दंड-भेद लगाकर राहुल गांधी की आवाज दबाने की कोशिश कर रही है। मेरे भाई ना कभी डरे हैं ना कभी डरेंगे। सच बोलते हुए जिए हैं सच बोलते रहेंगे। देश के लोगों की आवाज उठाते रहेंगे। सच्चाई की ताकत और करोड़ों देशवासियों का प्यार उनके साथ है।

तानाशाह सामने है तो क्या…

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने लिखा कि कहां आसान होता है न्याय के लिए लड़ना। हमारे पौराणिक ग्रंथ अन्याय पर न्याय की जीत का संदेश है। वही जीवन मार्ग है। देश की आजादी का संघर्ष भी उसी जीवन मार्ग से गुजरा है। आदरणीय राहुल गांधी का जीवन मान भी वही है। तानाशाह सामने है तो क्या जो वंचित है वह सब तो साथ हैं।

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी सत्य एवं अहिंसा के सिपाही हैं। सरकारी तंत्र के दबाव में वो असत्य के सामने झुकने वाले नहीं हैं। राहुल जी एवं कांग्रेस पार्टी फासिस्ट ताकतों के खिलाफ मजबूती से लड़ती रहेगी।

केजरीवाल ने भी किया समर्थन

आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी राहुल गांधी का समर्थन किया है उन्होंने कहा कि गैर बीजेपी नेताओं और पार्टियों पर मुक़दमे करके उन्हें ख़त्म करने की साज़िश हो रही है। हमारे कांग्रेस से मतभेद हैं मगर राहुल गांधी जी को इस तरह मानहानि मुक़दमे में फ़साना ठीक नहीं। जनता और विपक्ष का काम है सवाल पूछना। हम अदालत का सम्मान करते हैं पर इस निर्णय से असहमत हैं।

सभी चोरों के सरनेम मोदी कैसे है ?

दरअसल सूरत कोर्ट ने यह फैसला राहुल गांधी के मोदी सरनेम पर की गई टिप्पणी को लेकर दिया है। जिसमें उन्होंने कहा था कि सभी चोरों का समान सरनेम मोदी ही कैसे हैं? दरअसल उन्होंने भगोड़े नीरव मोदी, ललित मोदी का नाम लेकर उनके मोदी सरनेम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जोड़कर यह बयान दिया था।

.