होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

हिल स्टेशन माउंट आबू में जमने लगी बूंदे, जमाव बिंदु पर पहुंचा पारा

11:18 AM Dec 02, 2022 IST | jyoti-sharma

सिरोही के टूरिज्म स्पॉट माउंट आबू पर अब पारा गिरते-गिरते जमाव बिंदू पर पहुंच गया है। यहां अब ओस की बूंदे तक जमने लगी हैं। पेड़-पौधों पर पानी से बूंदे जम रही हैं। यहां बीती रात का तापमान एक डिग्री दर्ज किया गया। सीकर का न्यूनतम पारा 4.2 डिग्री तो कल फतेहपुर का 3.8 डिग्री तापमान दर्ज किया गया था। कल चुरू का तापमान 5.2 डिग्री दर्ज किया गया था।

मौसम विभाग के अनुसार आगे आने वाले दिनों में पारा 2 से 3 डिग्री तक और लुढ़क सकता है। वहीं जयपुर का तापमान 11.8 डिग्री दर्ज किया था। राजस्थान के पश्चिमी इलाकों में भी सर्दी के साथ गलन भी बढ़ने लगी है। साथ ही शीतलहर  ने भी दस्तक दे दी है। विभाग के मुताबिक सीकर के शेखावटी अंचल, चूरू, भीलवाड़ा, बाड़मेर, नागौर, उदयपुर, बूंदी, पिलानी, अलवर, श्रीगंगानगर में गलन तेजी से बढ़ रही है।

दूसरी तरफ लोगों ने इस गलन से बचाव के लिए भी इंतजाम करने शुरू कर दिए हैं। गांवों में और शहरों के नुक्कड़ में भी लोग गलन भरी सर्दी से बचने के लिए अलाव तापते नजर आ रहे हैं। इसके साथ बच्चों और बुजुर्गों को सर्दी से बचाने के लिए डॉक्टर भी सलाह दे रहे हैं। वहीं माउंट आबू में सर्दी तो बढ़ रही हैं लेकिन यह हिल स्टेशन पर्यटकों से इन दिनों गुलजार हो रहा है। लोग यहां की सर्दी के साथ-साथ ही उसके नजारे की जमकर लुत्फ उठा रहे हैं।  

Next Article