होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

करवा चौथ के दिन पति पत्नी की उठी अर्थी,जानिए क्या रही वजह

06:40 PM Oct 21, 2024 IST | Anand Kumar

Rajasthan News: करवा चौथ के पर्व पर एक ओर जहां रविवार को सुहागिने अपने पति की लम्बी आयु के लिए वृत रख रही थी वही दूसरी और जयपुर के अंदर ऐसा दर्दनाक मामला हादसा देखने को मिला जिसमें करवा चौथ की रात पति-पत्नी ने सुसाइड कर अपनी जीवन लीला को समाप्त कर दिया। इस पूरी घटना में पहले पत्नी ने ट्रेन के आगे कूदकर खुद की जान दे दी तो वही बाद में पटरियों पर पत्नी की लाश के टुकड़े देख पति खुद को संभाल नहीं पाया। घर जाकर वह भी फंदे पर झूल गया। रात को पति के घर लेट आने पर दोनों के बीच कहासुनी हुई थी। उधर, सुसाइड से पहले युवक ने अपने भाई को वॉट्सऐप मैसेज कर लिखा था- भाई मैं हार गया, सॉरी। बाद में पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए दोनों शवों को कांवटिया हॉस्पिटल की मॉर्च्युरी में भिजवाया।

यह रहा घटना का कारण

इस घटना की वजह के बारे में बात करे तो करवा चौथ की रात को घनश्याम और मोनिका के बीच कहासुनी हो गई थी। रविवार रात करीब 12:30 बजे गुस्से में मोनिका घर से निकल गई। मोनिका का पीछा करते हुए घनश्याम भी घर से निकल गया। जयरामपुरा पुलिया के पास रेलवे ट्रैक पर ट्रेन को आते देखकर मोनिका ने छलांग लगा दी। ट्रेन की चपेट में आते ही मोनिका के शव के टुकड़े-टुकड़े हो गए। ऐसे में पति यह सदमा झेल नही पाया और खुद की जीवन लीला भी समाप्त कर दी।

नेटवर्किंग मार्केटिंग कंपनी में पति करता था काम

हरमाडा थाने के थानाधिकारी उदयभान ने बताया कि नांगल सिरस गांव हरमाड़ा निवासी घनश्याम बुनकर और उसकी पत्नी मोनिका उर्फ मोना ने सुसाइड किया है। दंपती अपने बेटे आयुष और निक्की के साथ यहां रहते थे। घनश्याम बुनकर नेटवर्किंग मार्केटिंग कंपनी में जॉब करता था।

सुसाइड से पहले भाई को किया मैसेज

घनश्याम ने अपने भाई को वॉट्सऐप मैसेज भेजकर लिखा- 'भाई मैं हार गया सॉरी। गणपत जी और घनश्याम से बात कर लेना, वो आपकी मदद करेंगे। मेरी आई-डी पर अब आपको काम करना है। मेरी वाइफ आज ट्रेन के सामने कट गई।' मैसेज करने के बाद घर के कमरे में साड़ी का फंदा लगाकर घनश्याम ने सुसाइड कर लिया।

पुलिस ने सूचना के बाद परिवार वालों को किया सूचित

जब यह घटना हुई उसके कुछ घंटे के बारद ही रात करीब 1:30 बजे रेलवे ट्रैक पर क्षत-विक्षत हालत में महिला का शव मिलने की सूचना हरमाड़ा पुलिस को दी गई। उसकी पहचान करने के बाद परिवार वालों को सूचित किया गया। उधर, घनश्याम के सुसाइड की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से शव को फंदे से नीचे उतारा।

Next Article