For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

दक्षिण अफ्रीका के तूफानी बल्लेबाज ने अचानक लिया संन्यास, पिछले चार साल में खेल पाए सिर्फ 4 ही मैच

04:54 PM Jan 08, 2024 IST | Mukesh Kumar
दक्षिण अफ्रीका के तूफानी बल्लेबाज ने अचानक लिया संन्यास  पिछले चार साल में खेल पाए सिर्फ 4 ही मैच

Heinrich Klaasen Retirement : साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर तूफानी बल्लेबाज हेनरिच क्लासेन (Heinrich Klaasen) ने चौंकाने वाला फैसला है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का अनाउंसमेंट कर दिया है। क्लासेन ने 4 साल के टेस्ट करियर में केवल चार ही मैच खेले है। 32 वर्षीय क्रिकेटर हेनरिच क्लासेन ने पिछले चार साल के टेस्ट करियर में केवल चार ही मैच खेले है। टेस्ट को अलविदा कहने के बाद वह वनडे और टी20 प्रारूप में खेलना जारी रखेंगे। क्लासेन आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में शामिल हैं।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:– क्या Rishabh Pant की कभी नहीं हो पायेगी टीम इंडिया में वापसी? यह तूफानी बल्लेबाज बना बड़ी मुसीबत

बता दें कि रांची में 2019 में टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले 32 वर्षीय क्लासेन ने अपने संक्षिप्त टेस्ट करियर में 4 मैच खेले है। वो अपना आखिरी टेस्ट साल 2023 में जोहान्सबर्ग में केरिबियाई टीम के खिलाफ खेला है। क्लासेन ने अपने टेस्ट करियर में 13 के औसत से 104 रन बनाए और सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 35 रन उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी रही है। क्लासेन सफेद गेंद के प्रारूप में साउथ अफ्रीका का प्रतिनिधित्व करने के लिए उपलब्ध रहेंगे।

हेनरिच क्लासेन ने कहा- यह शानदार सफर रहा

विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिच क्लासेन ने अपने बयान में कहा, मैं सही फैसला कर रहा हूं या नहीं इसे लेकर कुछ दिन नींद नहीं आई। मैंने लाल गेंद के क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। हालांकि यह मुश्किल फैसला किया है क्योंकि यह खेल का मेरा सबसे पसंदीदा प्रारूप है। मैंने मैदान के अंदर और बाहर जो लड़ाई लड़ी उसने मुझे वो क्रिकेटर बनाया है। यह यादगार सफर रहा है और मुझे खुशी है कि मैं अपने देश का प्रतिनिधित्व कर पाया।

हेनरिच क्लासेन ने कहा, मुझे जो टेस्ट कैप मिली वो मेरे लिए सबसे कीमती कैप है। टेस्ट करियर में भूमिका निभाने और मैं आज जो क्रिकेटर हूं, मुझे बनाने में मदद के लिए सभी को धन्यवाद। लेकिन अब एक नई चुनौती इंतजार कर रही है और मैं उसे लेकर उत्सुक हूं। कहा जा रहा है कि यह आक्रामक बल्लेबाज टी20 फ्रेंचाइजी लीग में खेलने को लेकर उत्सुक है।

.