होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

उदयपुर में आदमखोर तेंदुए का आतंक, अब तक 8 लोगों को मारा, शूट एट साइट का ऑर्डर किया जारी

09:57 AM Oct 02, 2024 IST | Dipendra Kumawat

राजस्थान के उदयपुर जिले के गोगुंदा इलाके में लगातार तेंदुए का आतंक जारी है. लगातार 14वें दिन भी यानि कि मंगलवार को उसने एक महिला पर हमला कर मौत के घाट उतार दिया. जानकारी के मुताबिक गोगुंदा के केलवा के खेड़ा गांव में सुबह घर के पास बने बाड़े में पशुओं को चारा डालने के दौरान महिला कमला कुंवर राजपूत को पैंथर उठा ले गया. आबादी बस्ती के बीच बने बाड़े से कुछ दूरी पर महिला का क्षत-विक्षत अवस्था में शव पड़ा मिला.

अब तक 9 लोगों पर किया अटैक, 8 की हुई मौत

गोगुंदा इलाके में लगातार 14 दिनों में यह पैंथर के अटैक की 9वीं घटना है. जिसमें 8 लोग मारे जा चुके हैं. वहीं, वन विभाग द्वारा उसे पकड़ने के लिए पूरे इलाके में 15 से ज्यादा पिंजरे लगाए गए हैं. लेकिन आदमखोर तेंदुआ शातिर हो चुका और वह पिंजरे तक नहीं पहुंच रहा है.

अब तक चार तेंदुए आए पकड़ में

आपको बता दें कि गोगुंदा क्षेत्र के छाली, माजावड़ और बाघदडा गांव में हुए हमले के बाद वन विभाग ने एक दर्जन पिंजरे लगाए थे, जिसमें 4 तेंदुए पकड़े जा चुके हैं. पकड़े गए सभी तेंदुए दांत टूटे हुए थे. ऐसे में वन विभाग को उम्मीद थी कि पकड़े गए तेंदुए आदमखोर हैं.

पकड़ने के लिए 100 से ज्यादा कर्मचारी और पुलिसकर्मी तैनात

गोगुंदा के आधा दर्जन गांवों में वन विभाग के बड़े अफसरों समेत 100 से ज्यादा कर्मचारियों और पुलिस के 125 से ज्यादा जवान तैनात हैं. इस तेंदुए को पकड़ने के लिए उदयपुर के अलावा राजसमंद, जोधपुर, देसूरी की रेस्क्यू टीम भी मौके पर तैनात है. तेंदुए के लगातार हमले के बाद ग्रामीण उसे शूट करने की मांग कर रहे हैं, जबकि वन विभाग उसे पिंजरे में पकड़ने की कोशिश में जुटा हुआ है.

शूट एट साइट के आर्डर जारी

वन मंत्री संजय शर्मा ने कहा कि नरभक्षी तेंदुए को पकड़ने के लिए मॉनिटरिंग कर रहे हैं और अब तेदुएं दिखते हैं तो सीधा देखते ही गोली मार दे.

Next Article