होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

साल 2024 में होगी टीम इंडिया अग्निपरीक्षा, इस खतरनाक टीम से खिलाफ होगी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज

05:54 PM Jan 01, 2024 IST | Mukesh Kumar

भारतीय टीम नए साल का आगाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच से करने जा रही है। बता दें कि भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच यह टेस्ट मैच 3 जनवरी से केपटाउन में खेला जाना है। भारतीय टीम की कोशिश इस मैच को जीतकर नए साल में विजयी अभियान की शुरुआत करनी होगी। अगर भारतीय टीम इस मैच को जीत लेती है तो वह 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी भी कर लेगी।

भारतीय टीम के लिए साल 2023 काफी महत्वपूर्ण रहा था और उसने कई रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किए है। अब भारतीय टीम नए साल में पिछली गलतियों एवं पुरानी यादों को भुलाकर अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए। हालांकि भारतीय टीम के लिए साल 2024 आसान नहीं रहने वाला है। भारतीय टीम और उसके खिलाड़ियों के लिए कई चुनौतियां रहने वाली है।

यह खबर भी पढ़ें:– Usman Khawaja की अपील को ICC ने किया खारिज, इजराइल-हमास युद्ध से जुड़े लोगो लगाने की मांगी थी अनुमति

इंग्लैंड के खिलाफ होगी अग्नि परीक्षा
साल 2024 में भारतीय टीम की पहली परीक्षा इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में रहने वाली है। बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 25 जनवरी से शुरु होनी है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस बार पूरी तैयारी के साथ भारत आ रही है और वो भारत के सामने बड़ी चुनौती पेश कर सकती है।

टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड का स्क्वॉड: बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, शोएब बशीर, ब्रूक, जैक क्राउली, बेन डकेट, बेन फोकस, टॉम हार्टली, जैक लीच, ओली पोप, ओली रोबिंसन, जो रूट और मार्क वुड।

भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल
(1) भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का पहला मैच 25-29 जनवरी तक हैदराबाद राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम हैदराबाद में खेला जायेगा।

(2) भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 2-6 फरवरी तक डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापत्तनम में खेला जायेगा।

(3) भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 15-19 फरवरी को राजकोट में खेला जायेगा।
(4) भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का चौथा मैच 23-27 फरवरी तक रांची में खेला जायेगा।
(5) भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पांचवा मैच 7-11 मार्च को धर्मशाला में खेला जाना है।

Next Article