For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Asia Cup 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन दो नामों ने सभी का चौंकाया

एशिया कप 30 अगस्त से शुरु हो रहा है। इस टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई के द्वारा 2023 एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय टीम का चयन किया गया है।
02:27 PM Aug 21, 2023 IST | Kunal bhatnagar
asia cup 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान  इन दो नामों ने सभी का चौंकाया

Asia Cup 2023 Team India Squad: एशिया कप 30 अगस्त से शुरु हो रहा है। इस टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई के द्वारा 2023 एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय टीम का चयन किया गया है।

Advertisement

इन खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

सीनियर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल, विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन और तेज गेंदबाज उमरान मलिक को 2023 एशिया कप के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। हालांकि, सैमसन बैकअप विकेटकीपर के तौर पर टीम के साथ जुड़े रहेंगे।

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को मौका दिया गया है। दरअसल, दोनों ही खिलाड़ी चोट से जूझ रहे थे, लेकिन अब दोनों खिलाड़ी के फिट होने के बाद इनको टीम में जगह दी गई हैं।

IPL 2023 सीजन के दौरान आखरी बार मैदान पर दिखे थे केएल राहुल

केएल राहुल को आखिरी बार आईपीएल 2023 के दौरान मैदान पर देखा गया था। केएल राहुल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेलते समय चोटिल हो गए थे। जिसके बाद वह पूरे टूर्नामेंट में नहीं खेल पाए थे। हालांकि, अब केएल राहुल पूरे तरह से फीट है। केएल राहुल के साथ के साथ ही श्रेयस अय्यर की वापसी से टीम इंडिया को और मजबूत नजर आएगी।

इन खिलाड़ियों को टीम में मौका

2023 एशिया कप के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम - रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन (रिजर्व विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा , अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।

2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया का पहला मैच

2023 एशिया कप का आगाज 30 अगस्त से शुरू हो रहे है। टूर्नामेंट का पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में खेला जाएगा। वहीं, टीम इंडिया 2023 एशिया कप में अपना पहला मैच 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ कैंडी में खेलेगी। वहीं, एशिया कप का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाना है।

.