For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Teacher's Day:शिक्षक दिवस पर शिक्षकों को सरकार का विशेष तोहफा,श्रेष्ठ शिक्षकों को मिलेगा 51 हजार रुपये तक का सम्मान,जानिए शिक्षक कैसे बनेंगे हकदार

09:23 PM Sep 01, 2024 IST | Arjun Gaur
teacher s day शिक्षक दिवस पर शिक्षकों को सरकार का विशेष तोहफा श्रेष्ठ शिक्षकों को मिलेगा 51 हजार रुपये तक का सम्मान जानिए शिक्षक कैसे बनेंगे हकदार

राजस्थान सरकार के शिक्षा विभाग की ओर से ऐसे श्रेष्ठ शिक्षकों का सम्मान किया जाएगा

Advertisement

राजस्थान शिक्षा के स्तर को सुधार और शिक्षा के क्षेत्र में अपने बेहतर सेवाएं देने वाले शिक्षकों को मोटिवेट करने के उद्देश्य से राजस्थान सरकार के शिक्षा विभाग की ओर से ऐसे श्रेष्ठ शिक्षकों का सम्मान किया जाएगा। इसको लेकर बकायदा ब्लॉक,जिला व राज्य स्तर पर सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है। इसमें ऐसे श्रेष्ठ शिक्षकों से आवेदन भी मांगे गए थे। शिक्षक दिवस के अवसर पर 5 सितम्बर की तारीख को उनको सम्मानित किया जाएगा। जिसको लेकर राजस्थान भर के शिक्षकों में खुशी का माहौल है।

5 सितम्बर को किया जाएगा सम्मानित
शिक्षक दिवस पर शिक्षा विभाग की ओर से प्रदेश में श्रेष्ठ कार्य करने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा। इसके लिए शिक्षा विभाग ने ब्लॉक, जिला व राज्य स्तर पर सम्मानित होने वाले श्रेष्ठ शिक्षकों से आवेदन मांगे थे। प्रत्येक जिला स्तर व ब्लॉक स्तर पर तीन-तीन शिक्षकों का सम्मान होगा। चयनित श्रेष्ठ शिक्षकों को 5 सितंबर को सम्मानित किया जाएगा।

ब्लॉक से लेकर प्रदेश स्तर तक किया जाएगा सम्मानित
चयन के लिए कक्षा 1 से 5, कक्षा 6 से 8 व कक्षा 9 से 12 की कक्षा वर्ग की तीन श्रेणियों में तीन-तीन प्रस्ताव की हार्ड कॉपी निदेशालय को भेजी गई है। ऐसे में जोधपुर, जोधपुर ग्रामीण और फलोदी के लिए 27 शिक्षकों के नाम के प्रस्ताव भेजे गए हैं। इनमें से चयनित शिक्षकों को ब्लॉक, जिला और प्रदेश स्तर पर सम्मानित किया जाएगा।

पुरस्कार में दी जाएगी राशि और प्रशस्ति पत्र
ब्लॉक स्तर पर 5100 रुपए का पुरस्कार व प्रशस्ति-पत्र
जिला स्तर पर 11000 रुपए का पुरस्कार व प्रशस्ति-पत्र
राज्य स्तर पर 21000 रुपए का पुरस्कार व प्रशस्ति-पत्र प्रदान किया जाएगा।
जोधपुर, जोधपुर ग्रामीण और फलोदी के लिए प्रत्येक कक्षा वर्ग श्रेणी से तीन-तीन प्रस्ताव निदेशालय को भेजे गए है। अभी तक चयनित शिक्षकों के नामों की सूची मिली नहीं है। सोमवार तक मिलने की संभावना है।

.