For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

अब जयपुर में जालोर जैसा मामला, होमवर्क पूरा नहीं किया तो टीचर ने 8 साल के बच्चे की फोड़ी आंख

02:32 PM Jan 17, 2023 IST | Jyoti sharma
अब जयपुर में जालोर जैसा मामला  होमवर्क पूरा नहीं किया तो टीचर ने 8 साल के बच्चे की फोड़ी आंख

जालोर में 9 साल के दलित बच्चे के साथ स्कूल के टीचर की हैवानियत को अभी कोई भूला नहीं होगा कि राजधानी जयपुर में एक 8 साल के बच्चे की स्कूल टीचर ने इतनी बेरहमी से पिटाई की, कि मासूम की एक आंख ही फूट गई। बच्चे को एक आंख से जरा भी दिखाई नहीं दे रहा है। बच्चे की आंख के अंदर और बाहर 12-12 टांके आए हैं। बच्चा बेहद दर्द में है, जो उसके परिजनों से देखा भी नहीं जा रहा है।

Advertisement

कक्षा 3 छात्र है 8 साल की पीड़ित छात्र

जानकारी के मुताबिक मामला दो महीने पहले 3 नवंबर का है। राजधानी के दिल्ली बाईपास इलाके के रहने वाले एक व्यक्ति मोहम्मद नावेद का 8 साल का बेटा मोहम्मद अली जयसिंह पुरा खोर इलाके के एक निजी स्कूल में कक्षा 3 का छात्र है। बच्चे के पिता ने बताया कि उन्हें स्कूल से फोन आया कि उनके बेटे की तबियत अचानक ज्यादा खराब हो रही है। तो वे उसे स्कूल से ले जाएं। इसके बाद बच्चे के परिजन स्कूल पहुंचे। लेकिन वहां जाकर जो देखा उससे उनकी रूह कांप गई। दरअसल बच्चा घाय़ल अवस्था में प्रिंसिपल के रूम में बैठा था और रो रहा था। बच्चे की एक आंख सूजी हुई थी और चेहरे पर मारने जैसे निशान थे।

प्रिंसिपल ने कहा स्कूल में गिर गया था बच्चा

परिजनों ने प्रिंसिपल से इसका कारण पूछा तो उन्होंने कहा कि बच्चा स्कूल में गिर गया था। बच्चे को इस हालत में देखकर परिजन काफी परेशान हो गए। वे बच्चे  को तुरंत अस्पताल लेकर गए। वहां डॉक्टर्स ने बताया कि बच्चे के शरीर पर पिटाई के निशान हैं  और बच्चे की एक आंख के अंदर गंभीर चोट आई है। जिससे उसे तकलीफ  हो रही है। बच्चे के पिता ने बताया कि इन दो महीनों में उनके बेटे की आंख की दो बार सर्जरी हो चुकी है, लेकिन उसे अभी भी एक आंख से कुछ भी नहीं दिखाई दे रहा है। बच्चे ने ही उन्हें अस्पताल में टीचर की पिटाई के बारे में बताया था।

बच्चे ने कहा था कि उसकी टीचर आयशा ने उसे होमवर्क पूरा न होने पर बेरहमी से पिटा था, वह काफी रोया-चिल्लाया लेकिन टीचर को तरस नहीं आया और इसे पीटती रही। बच्चे के पिता ने बीते सोमवार को जयसिंहपुरा थाने में आरोपी टीचर और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

.