होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

150 रुपए के पार जाएगा टाटा ग्रुप का यह सस्ता शेयर, एक्सपर्ट बोले- खरीद लो, होगा मोटा मुनाफा

05:10 PM Aug 15, 2023 IST | Mukesh Kumar

Tata Gruop: अगर आप टाटा ग्रुप के किसी भी शेयर पर दांव लगाने की सोच रहे हैं तो आप टाटा स्टील पर नजर रख सकते हैं। इस सस्ते शेयर पर एक्सपर्ट बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। बता दें कि टाटा स्टील के शेयर सोमवार को 2.04% से अधिक गिरकर 117.85 रुपए पर बंद हुआ है। टाटा स्टील के शेयर का 52 वीक का हाई लेवल 124.30 रुपए है और इसका सबसे लो लेवल 95 रुपए है। वहीं कंपनी का मॉर्केट कैप 144398 करोड़ रुपए है।

यह खबर भी पढ़ें:-रोज 100 रुपए का निवेश कर बने करोड़पति, यहां इंवेस्ट करने पर मिलेगा सबसे ज्यादा रिटर्न

कंपनी के शेयरों का प्रदर्शन
जनवरी 2023 में टाटा स्टील लिमिटेड के शेयर अपने 52 वीक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। पिछले पांच साल में यह शेयर 103.12% का शानदार रिटर्न दिया है। इस अवधि के दौरान यह शेयर 58 रुपए से बढ़कर 117 रुपए के स्तर को पार कर चुका है। पिछले 1 साल में 4.29 फीसदी और 6 महीने में 5.22% की मामूली तेजी देखने को मिली है। पिछले पांच दिनों में इस शेयर में 1.34% की गिरावट देखने को मिली है।

ब्रोकरेज की सलाह
ब्रोकरेज फर्म शेयरखान ने इस शेयर को 155 रुपए का टारगेट प्राइस दिया है। वहीं यश सिक्योंरिटीज ने प्रति शेयर133 रुपए प्रति शेयर का टारगेट प्राइस दिया है। 2ट्रेडस के अभिजीत ने कहा, टाटा स्टील दैनिक चार्ट पर 123 रुपए पर मजबूत प्रतिरोध के साथ मंदी की स्थिति में है। 117 रुपए के दैनिक समर्थन के नीचे बंद होने पर निकट अवधि में 111 रुपए तक तक पहुंच सकता है।

जानिए कंपनी से जुड़ी कंपनी?

टाटा स्टील लिमिटेड एक भारतीय बहुराष्ट्रीय इस्पात बनाने वाली कंपनी है, जो जमशेदपुर , झारखंड में स्थित है और इसका मुख्यालय मुंबई , महाराष्ट्र में है । यह टाटा समूह का एक हिस्सा है। पहले टाटा आयरन एंड स्टील कंपनी लिमिटेड (टिस्को) के नाम से जानी जाने वाली टाटा स्टील दुनिया की सबसे बड़ी स्टील उत्पादक कंपनियों में से एक है, जिसकी वार्षिक कच्चे स्टील की क्षमता 35 मिलियन टन है। यह दुनिया के सबसे भौगोलिक रूप से विविध इस्पात उत्पादकों में से एक है, जिसका दुनिया भर में संचालन और वाणिज्यिक उपस्थिति है।

Next Article