For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

भारत में जल्द लॉन्च होगी Tata Punch iCNG, बुकिंग कराने से पहले जान लें ये 5 बातें

टाटा मोटर्स ने इस वर्ष की शुरुआत में ऑटो एक्सपो में पंच iCNG को पेश किया था। यह अल्ट्रोज iCNG की टक्कर में रिवील की गई थी जो हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च हो चुकी है। अब कंपनी पंच iCNG की लॉन्चिंग की तैयारियां कर रही है।
05:27 PM Jul 27, 2023 IST | BHUP SINGH
भारत में जल्द लॉन्च होगी tata punch icng  बुकिंग कराने से पहले जान लें ये 5 बातें

टाटा मोटर्स ने इस वर्ष की शुरुआत में ऑटो एक्सपो में Tata Punch iCNG को पेश किया था। यह अल्ट्रोज iCNG की टक्कर में रिवील की गई थी जो हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च हो चुकी है। अब कंपनी पंच iCNG की लॉन्चिंग की तैयारियां कर रही है। ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंच iCNG का प्रोडक्शन शुरू हो चुका है और यह किसी त्यौहार से पहले लॉन्च की जाएगी। तो आइए जानते हैं पंच iCNG के बारे में 5 महत्वपूर्ण बातें।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-मुकेश अंबानी ने खरीदी एक और बुलेटप्रूफ कार, बम और गोलियों का भी नहीं होता कोई असर, जानें कीमत और

टाटा पंच iCNG - ड्यूल-सिलेंडर टेक्नोलॉजी

अन्य सीएनजी कारों के मुकाबले पंच iCNG में ड्यूल-सिलेंडर टेक्नोलॉजी का उपयोग किया जाएगा। इसलिए इस गाड़ी में बूट स्पेस भी ज्यादा रखा जाएगा। 60L सिलेंडर के मुकाबले टाटा मोटर्स दो 30L सिलेंडर का उपयोग करेगा। साथ ही इसमें स्पेपनी भी फिट की जाएगी।

टाटा पंच iCNG - सनरूफ

फिलहाल टाटा पंच इलेक्ट्रिक कार में सनरूफ का विकल्प नहीं दिया गया है। लेकिन उम्मीद है कि पंच iCNG में ये फीचर्स दिया जाएगा। इसमें सनरूफ वैसा ही होगा जैसा अल्ट्रोज में दिया गया है।

टाटा पंच iCNG - माइलेज

टाटा पंच iCNG 19.33 km/kg का दावा करने वाले अल्ट्रोज iCNG की तरही एक ही 1.2L पावर प्लांट के साथ उपलब्ध होगी जो CNG मोड में 73 Bhp पावर और 103Nm टॉर्क जनरेट करेगी। पंच iCNG में ऐसा ही इंजन होने की संभावना है।

यह खबर भी पढ़ें:-i20 और बेलेनो को कड़ी टक्कर देंगे अल्ट्रोज के ये दो वेरिएंट्स, सनरूफ और हाई एडजेस्टेबल सीट सहित कई प्रीमियम फीचर्स से हैं लैस

टाटा पंच iCNG - इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और कीमत

पंच iCNG एक और बड़ा बदलाव जो देखने को मिलेगा वो होगा इसमें ऑल-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिए जाएंगे। टाटा पंच की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत लगभग 6 लाख से शुरू होगी और 9.52 लाख रुपए तक होगी।

.