होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Tata Group का यह शेयर बना रॉकेट, ब्रोकर ने कहा- खरीद लो और बढ़ेगी कीमत

02:08 PM Mar 22, 2023 IST | Mukesh Kumar

Tata Group Share : शेयर बाजार में ब्रोकर्स की सलाह और सोच-समझकर किया गया निवेश कई गुणा रिटर्न दिला सकता है। ऐसा ही एक शेयर है जिसने अपने निवेशकों को लॉन्ग टर्म में मालामाल बना दिया है। हालांकि पिछले 6 महीनों में इसमें गिरावट दर्ज की गई है। टाटा ग्रुप के इस शेयर का नाम टाटा मोटर्स लिमिटेड (Tata Motors Ltd) है। पिछले 5 दिनों में इस शेयर में शानदार तेजी देखने को मिली है। आज भी यह शेयर 0.41 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 414.25 रुपए पर ट्रेड कर रहा है। टाटा ग्रुप के इस शेयर में तेजी के पीछे एक बड़ा फैसला है।

यह खबर भी पढ़ें:-SBI ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, 2 दिन बाद करेगा ये बड़ा बदलाव, चुकाना होगा ज्यादा पैसा!

जानिए क्यों बढ़े कंपनी के शयरों के दाम

टाटा ग्रुप की इस कंपनी ने कहा है कि कीमतों में बढ़ोतरी 1 अप्रैल से लागू होन वाले BS-6 उत्सर्जन मानदंड के दूसरा चरण के मद्देनजर की गई है। टाटा मोटर्स ने कहा कि कीमतों में यह वृद्धि कमर्शियल व्हीकल्स की पूरी सीरीज पर लागू होगी। यह अलग-अलग मॉडल के अनुसार अलग-अलग होगी। कंपनी ने कहा है टाटा मोटर्स लिमिटेड अप्रैल से अपने कमिर्शियल व्हीकल्स की दरों में 5 फीसदी तक बढ़ोतरी करेगी।

शेयरों की कीमतों में होगी बढ़ोतरी

टाटा मोटर्स के शेयरों को लेकर ब्रोकरेज और एनालिस्ट सकारात्मक संकेत दे रहे हैं। हालांकि विदेशी ब्रोकरेज भी इस शेयर की कीमतों में बढ़ोतरी की आशंका जताई है। ब्रोकरेज ने इस शेयर का टारगेट प्राइस 508 रुपए रखा है और इसे खरीदने की सलाह दी है। शेयर मार्केट के एक्सपर्ट भी इसका टारगेट प्राइस 520 रुपए रखा है और इसे ‘Buy’ रेटिंग दी है।

Next Article