होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

52 वीक के हाई पहुंचा टाटा ग्रुप का यह शेयर, सालभर में दौगुनी की रकम, एक्सपर्ट बोले- खरीद लो, होगा बंपर मुनाफा

06:02 PM Dec 29, 2023 IST | Mukesh Kumar

टाटा मोटर्स के शेयरों में साल 2023 में तूफानी तेजी देखने को मिली है। सालभर में यह शेयर 101 फीसदी की तूफानी तेजी दर्ज की गई है। कंपनी के शेयर आज शुक्रवार को 3.38% की तेजी के साथ 779.40 रुपए पर बंद हुआ है। कंपनी का शेयर आज 802.60 रुपए 52 वीक हाई पहुंच गया था। जनवरी में इसकी कीमत 390 रुपए तक ही थी। सालभर में इस शेयर ने अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। ब्रोकरेज के मुताबिक, टाटा के इस शेयर में अभी भी तेजी की संभावना है। कंपनी की नजर रखने वाले 35 एनालिस्ट्स में से 28 ने स्टॉक पर 'Buy' रेटिंग दी है और होल्ड की सिफारिश की है।

यह खबर भी पढ़ें:- Multibagger Stock : 1.95 रुपए से चढ़कर 210 रुपए के पार पहुंचा ये शेयर, 1 लाख के बना डाले 1 करोड़ रुपए

जानिए क्या है टाटा मोटर्स के टारगेट प्राइस
ब्रोकरेज फर्म शेयरखान ने इस शेयर को लेकर सकारात्मक है। शेयरखान ने इस शेयर पर 840 रुपए का टारगेट प्राइस दिया है और इसे खरीदने की सलाह दी है। मार्केट एक्सपर्ट के अनुसार, इसका जगुआर लैंड रोवर सेगमेंट फाइनेंशियल ईयर के शेष भाग में अच्छा प्रदर्शन करेगा, वहीं कर्ज में गिरावट आयेगी और यात्री वाहन में EBITDA मार्जिन में सुधार होगा।

सालभर में दौगुना की रकम
टाटा मोटर्स के शेयरों ने पिछले एक साल में अपने निवेशकों को मालामाल बना दिया है। इस अवधि के दौरान इस शेयर ने 101 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है, बता दें कि 30 दिसंबर 2022 को यह शेयर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 387.95 रुपए के भाव था। जो वर्तमान में बढ़कर 779.40 रुपए के लेवल पर पहुंच गया है। अगर कोई निवेशक एक साल पहले इस शेयर में 1 लाख रुपए का निवेश करता और अपने निवेशक को बनाए रखता तो मौजूदा वक्त में वो 2 लाख रुपए का मालिक होता।

इस वजह से आई शेयरों में जबरदस्त तेजी
इस शेयर में तेजी के पीछे टाटा टेक्नोलोजी के आईपीओ की भागीदारी है, इसके अलावा ऑटो सेक्टर के शेयरों में तेजी से भी टाटा मोटर्स का शेयर रॉकेट की तरह दौड़ रहा है। इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, उत्सर्जनन को कम करने के लिए भारत आगामी 7 सालों में 8 लाख डीजल बसों को इलेक्ट्रिक वाहनों से बदलने का प्लान बना रहा है। इसी वजह से इलेक्ट्रिक वाहनों में निवेश बढ़ने की भी संभावना है।

Next Article