For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

टाटा ग्रुप की इस कंपनी ने किया मैंनेजमेंट में बदलाव, 20% का लगा अपर सर्किट, 20 साल में बनाया करोड़पति

05:13 PM Nov 18, 2023 IST | Mukesh Kumar
टाटा ग्रुप की इस कंपनी ने किया मैंनेजमेंट में बदलाव  20  का लगा अपर सर्किट  20 साल में बनाया करोड़पति

कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को टाटा इंवेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (Tata Investment Corporation Ltd) ने अपने मैनेजमेंट में बदलाव किया है। जिसके बाद कंपनी के शेयरों की अचानक मांग बढ़ गई है। शुक्रवार को 20 फीसदी का अपर सर्किट लगने के बाद टाटा ग्रुप का यह स्टॉक 3905.15 रुपए के लेवल पर पहुंच गया था। आइए जानते हैं कि टाटा ग्रुप की कंपनी के द्वारा किए गए बदलाव के बारे में…

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-9000 इलेक्ट्रिक बस बनाएगी ये कंपनी, सालभर में किया पैसा दौगुना, अब ‘पीएम-ई-बस प्रोग्राम’ के ऑर्डर पर नजर

शुक्रवार को कंपनी ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया था कि बोर्ड ने वैभव गोयल को जनरल मैनेजर नियुक्त किया है। यह नियुक्ति 29 फरवरी 2024 को की गई थी। वैभव गोयल के पास 15 सालों का अनुभव है। टाटा ग्रुप के इस शेयर की ताबड़तोड़ तेजी आने की दूसरी वजह टाटा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ है। लगभग 20 साल बाद टाटा ग्रुप की किसी कंपनी का आईपीओ शेयर बाजार में आने वाला है। कंपनी का यह आईपीओ रिटेल निवेशकों के लिए 22 नवंबर को ओपन होगा।

तिमाही में कंपनी का रेवन्यू 90 करोड़ पार पहुंचा

फाइनेंशियली ईयर की दूसरी तिमाही में कंपनी का रेवन्यू 90.94 करोड़ रुपए रहा है। वार्षिक आधार पर देखें तो कंपनी के रेवन्यू में 29.2 फीसदी का मुनाफा देखने को मिला है। सितंबर तिमाही की शेयर होल्डिंग के मुताबिक कंपनी की अधिकाश हिस्सेदारी प्रमोटर्स के पास ही है। वहीं विदेशी निवेशकों के पास कंपनी का 1.12 फीसदी हिस्सा है।

20 साल में बनाया करोड़पति

टाटा इंवेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (Tata Investment Corporation Ltd) के शेयरों ने लॉन्ग टर्म में अपने निवेशकों को करोड़पति बना चुका है। इस कंपनी के शेयरों ने पिछले 20 साल में अपने निवेशकों को 5,398.97% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। बता दें कि 20 साल पहले यानी 2 मई 2003 को यह शेयर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज पर 50.27 रुपए का था, जो वर्तमान में चढ़कर 4000 रुपए के करीब पहुंच गया है। अगर 20 साल पहले कोई निवेशक इस शेयर में 1.20 लाख रुपए का दांव खेलता और अपने निवेशक को बनाए रखता तो मौजूदा वक्त में वो 1 करोड़ का मालिक होता।

.