होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

यहां से ले जाओ…ये मुझे मार देंगे, भाई ने कहा- दहेज के लिए बहन को मारा, ससुराल पक्ष पर मुकदमा

अलवर किशनगढ़ बास थाना क्षेत्र के हनैपुर गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत हो गई। इस मामले में महिला के परिजनों ने थाने पर मृतका के पति सहित ससुराल पक्ष के लोगों पर हत्या करने का मामला दर्ज कराया है।
04:47 PM Oct 11, 2023 IST | Kunal Bhatnagar

Alwar News: अलवर किशनगढ़ बास थाना क्षेत्र के हनैपुर गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत हो गई। इस मामले में महिला के परिजनों ने थाने पर मृतका के पति सहित ससुराल पक्ष के लोगों पर हत्या करने का मामला दर्ज कराया है। ससुराल पक्ष पर मारपीट मारपीट और दहेज के लिए बहन के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है।

कम दहेज देने का ताना

मृतका का भाई समय दीन निवासी ककराली ने बताया उसकी बहन रूकसीना का विवाह मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार अनीस निवासी ग्राम हनैपुर तहसील किशनगढ़बास के साथ हुआ था। जिस समय विवाह किया था उस समय उसके पति अनीस एवं उसकी सास सहजवी हनीफ सहित अन्य लोगो अनुसार दान दहेज में काफी सामान दिया था और शादी के बाद से रूकसीना उर्फ रूकी के साथ मारपीट करते थे और दहेज का ताना देने लग गए।

आगे मृतका के भाई ने बताया कि बहन को ससुराल वाले कम दहेज देने का ताना मारते रहे। भाई ने बताया कि बहन से ससुराल वाले कहने लगे क जब तक तू दहेज में बोलरो गाडी एवं दस लाख रूपये नगद नहीं लायेगी तब तक तुझे चैन से नहीं रहने दिया जाएगा ।

मुझे यहां से ले जाओ भैया…ये मुझे मार देंगे

भाई ने बताया कि मेरी बहन बार बार कहती थी कि मुझे यहां से ले जाओ ये लोग मुझे जान से मार देंगे। एक बार तो यह सोचकर मुकदमा दर्ज नहीं कराया कि धीरे धीरे व्यवहार परिवर्तित हो जायेगा और वह दहेज के लिए तंग व प्रताडित करना छोड़ देंगे। इस बीच अनीस के तीन पुत्रों का जन्म हुआ, पुत्रो के जन्म पर भी मेरे 'द्वारा काफी कुछ दिया गया। लेकिन, अनीश बोलेरो गाड़ी की मांग एवं दस लाख रूपये नगदी की मांग पर अड़ा रहा और उसने मेरी बहन को परेशान करना नहीं छोड़ा।

(रिपोर्ट- नितिन तिवाड़ी)

Next Article