होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

इस गर्मी अपनी स्किन का कुछ ऐसे रखे ध्यान, आजमाएं ये घरेलू नुस्खें

06:25 PM Apr 09, 2023 IST | Prasidhi

मौसम के साथ आपकी त्वचा में भी काफी बदलाव आता है। इसलिए बदलते मौसम के साथ आपको अपने स्किन केयर रूटीन को बदल लेना चाहिए। जैसा की हम जानते हैं की गर्मियां आ चुकी हैं और बदलते मौसम के साथ स्किन को सही पोषण देना बहुत जरूरी है। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी टिप्स जिनसे इस गर्मी आपकी त्वचा बिल्कुल भी फीकी नहीं पड़ेगी।

स्किन का न्यूट्रिशन है जरूरी

गर्मियों में स्किन की सबसे बेसिक डिमांड होती है न्यूट्रिशन। गर्मियों के सीजन में अपनी त्वचा को न्यूट्रिशन से भरपूर रखना है तो आप वॉटर बेस्ड मॉइश्चराइजर लगाएं।

टमाटर का रस रखे टेनिंग से दूर

गर्मियों में टेनिंग होना आम बात है ऐसे में अगर आप टमाटर के रस में थोड़ा सा नींबू का रस मिला कर 30 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगाते हैं तो इससे आपकी टेनिंग काफी हल्की हो जाएगी।

दही

दही खाने में जितनी फायदेमंद है उतनी ही अपकी टेनिंग हटाने में भी फायदेमंद साबित हो सकती है। इसके लिए आपको थोड़ी सी दही लेनी है और उसमें नींबू का रस मिलाकर अच्छे से फैट लें और टेनिंग वाली जगह पर लगा लें।

मैंगो दे चेहरे को ठंडक

फलों का राजा कहलाने वाला आम खाने में जितना टेस्टी होता है उतना ही
अपकी स्किन के लिए भी फायदेमंद होता है। इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको पहले आम का गुदा निकालना होगा। फिर इसमें कोल्ड क्रीम और थोड़ा-सा ठंडा दूध मिलाकर पेस्ट बनाएं और 30 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं।

Next Article