होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

'अगर मेरी बेटी गाजा में पैदा हुई होती तो...' बच्चों के इजराइली नरसंहार पर दुखी हुई स्वरा भास्कर

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने गाजा में बच्चों के साथ हो रहे अन्याय पर चिंता जताई है.
11:36 AM Oct 21, 2023 IST | BHUP SINGH

Swara Bhaskar: इजरायल और हमास के बीच चल रहा युद्ध थमने का नाम ले रहा है। वहां आए दिन लोगों के खूब से जमीन लाल हो रही है। गाजा पर हुए तमाम हवाई हमलों में लोग मारे गए हैं, जिनमें कई बच्चे भी शामिल हैं। लोगों दोनों देशों के पक्ष में अपनी-अपनी राय रख रहे हैं। इस बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी अपनी चिंता जाहिर की है।

स्वरा ने अपनी बच्ची के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए सोशल मीडिया पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा है। जिसमें वह कह रही हैं कि उनकी बेटी को कभी इस तरह की चीजों का सामना नहीं करना पड़े।

स्वरा भास्कर ने पोस्ट में क्या लिखा?

अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने जो तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है, उसमें वह अपनी सोती हुई बेटी को गोद में लिए बैठी हैं और से निहार रही हैं। फोटो शेयर कर कैप्शन में लिखा, 'किसी भी नई मां को पता होगा कि कोई भी अपने नवजात शिशु को तृप्ति, शांति और खुशी की भावना के साथ घंटों तक निहार सकता है।

...मैं अलग नहीं हूं। और मुझे यकीन है कि दुनिया भर की कई मां की तरह, जब हम अपने बच्चे को देखते हैं तो जो भावना महसूस होती है, वह अब लगातार भयानक विचारों से प्रभावित होती है, जिन्हें नजरअंदाज करना मुश्किल होता है।'

स्वरा ने आगे लिखा है, 'मैं अपनी बच्ची के सोते हुए शांतिपूर्ण चेहरे को देखती रहती हूं और सोचती हूं कि अगर वह #गाजा में पैदा हुई होती तो मैं उसकी रक्षा कैसे करती और प्रार्थना करती हूं कि वह कभी भी ऐसी किसी स्थिति में न फंसे और फिर सोच रही हूं कि वह किस आशीर्वाद के साथ पैदा हुई है और वे कौन से अभिशाप के साथ पैदा हुए हैं। गाजा के बच्चे पैदा हुए थे जिन्हें हर रोज एक कैद आसमान के नीचे मार दिया जा रहा है?'

यह खबर भी पढ़ें:-विवेक ओबेरॉय का फिर झलका दर्द, बोले-‘मैं कमिटमेंट करके नहीं छोड़ता’, उस एक रात ने बदल दी पूरी जिंदगी

स्वरा भास्कर का टूटा दिल

स्वरा भास्कर ने लोगों से गाजा में बच्चों के साथ हो रहे अन्याय के लिए प्रार्थना करने के लिए कहा है। इसी के साथ स्वरा ने टूटा हुआ दिल भी बनाया है। बता दें कि स्वरा भास्कर ने 23 सितंबर, 2023 को बेटी को जन्म दिया था। उन्होंने सोशल मीडिया पर फैंस को इसकी जानकारी दी थी। स्वरा और उनके पति फहद अहमद ने अपनी बेटी का नाम राबिया रखा है, जो एक महिला सूफी संत का नाम भी है।

Next Article