For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

20 रुपए के पार जायेगा यह एनर्जी शेयर, लगातार बढ़ रहा भाव, एक्सपर्ट बोले- खरीद लो, होगा मुनाफा

12:05 PM Jun 26, 2023 IST | Mukesh Kumar
20 रुपए के पार जायेगा यह एनर्जी शेयर  लगातार बढ़ रहा भाव  एक्सपर्ट बोले  खरीद लो  होगा मुनाफा

Suzlon Energy Share Price : अगर आप किसी शेयर पर दांव लगाने की सोच रहे हैं तो सुजलॉन एनर्जी के शेयर पर नजर रख सकते हैं। इस कंपनी के शेयरों पर ब्रोकरेज बुलिश है और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। अपने ऑल टाइम में यह शेयर 90 फीसदी तक नीचे गिर चुका है। बता दें कि 11 जून 2008 में यह स्टॉक मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर 390.90 रुपए पर था। सुजलॉन एनर्जी के शेयरों का 52 वीक का हाई लेवल 15.75 रुपए है और 52 वीक का सबसे लो लेवल 5.42 रुपए है।

Advertisement

यदि बात पूरे फाइनेशियल ईयर की करें तो साल 2023 में सुजलॉन एनर्जी के कामकाज से रेवेन्यू 5947 करोड़ रहा है। सुजलॉन एनर्जी पिछले वर्ष में लगभग 2900 करोड़ का मुनाफा कमाया है। कंपनी ने अब तक दुनियाभर में 12,467 एंड एनर्जी इंस्टालेशन किए हैं। वहीं कंपनी का मार्केट कैप 15271 करोड़ रुपए है।

एक्सपर्ट की सलाह
ब्रोकरेज शेयरखान ने सुजलॉन एनर्जी का टारगेट प्राइस 20-30 रुपए बताया है। आगामी दिनों में इस शेयर में जबरदस्त तेजी देखने को मिल सकती है। वैशाली पारेख ने कहा है कि पिछले महीने में इस शेयर में अच्छी वॉल्यूम एक्टिविटीज देखी गई है, जिससे शेयर काफी मजबूत हुआ है। मजबूती का संकेत देने के लिए गिरावट के बाद आरएसआई भी सपाट हो गया है और भविष्य में इस शेयर में जबरदस्त तेजी देखने को मिल सकती है।

कंपनी को मिले कई ऑर्डर
कंपनी ने हाल ही में शेयर मार्केट को जानकारी देते हुए कहा है कि वाइब्रेंट एनर्जी से 99 मेगावॉट की विंड पावर प्रोजेक्ट के लिए 33 विंड टरबाइन जनरेटर का काम मिला है। सुजलॉन एनर्जी ने कहा है कि प्रोजेक्ट के फाइनेंशियली ईयर 2025 तक चालू होने की उम्मीद है। कंपनी ने मीटिंग में कहा है कि इस प्रोजेक्ट के माध्यम के जरिए 307 हजार घरों को बिजली उपलब्ध करवाई जा सकती है। कंपनी के अनुसार सुजलॉन एनर्जी विंड टर्बाइनों की आपूर्ति करेगी।

.