For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Multibagger stock : इस एनर्जी कंपनी ने सालभर में तिगुना की रकम, दिग्गज निवेशक मुकुल अग्रवाल ने खरीद डाले 13 करोड़ शेयर

02:30 PM Jul 26, 2023 IST | Mukesh Kumar
multibagger stock   इस एनर्जी कंपनी ने सालभर में तिगुना की रकम  दिग्गज निवेशक मुकुल अग्रवाल ने खरीद डाले 13 करोड़ शेयर

Multibagger stock : सुजलॉन एनर्जी के शेयरो ने पिछले 3 साल में अपने निवेशकों को मालामाल बना दिया है। इस अवधि दौरान शेयरों ने 620% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। बता दें कि 16 अक्टूबर 2020 को यह शेयर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर 2.57 रुपए के भाव था, जो 26 जुलाई 2023 को बढ़कर 18 रुपए के पार पहुंच गया है। हालांकि आज यह शेयर 5 फीसदी की गिरावट के साथ 18.05 रुपए पर ट्रेड कर रहा है। वहीं सालभर में इस शेयर ने 214.46% फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। वहीं अब शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक मुकुल अग्रवाल ने सुलजॉन एनर्जी के शेयरो पर एक बड़ा दांव लगाया है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- Multibagger Stocks : AC बनाने वाली कंपनी ने बदली निवेशकों की किस्मत, 10 हजार के बना डाले 6.95 करोड़

मुकुल अग्रवाल ने खेला बड़ा दांव

शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक मुकुल अगवाल ने विंड एनर्जी कंपनी के शेयरों पर बड़ा दांव खेला है। उन्होंने सुजलॉन एनर्जी के 13 करोड़ शेयर खरीदे हैं। जो जून तिमाही में कंपनी में उनकी साझेदारी 1.04 पर्सेंट रही। बता दें कि 2023 तिमाही में मुकुल अग्रवाल का नाम कंपनी के इनवेस्टर्स की सूची में नहीं था। कंपनी के शेयरों का 52 वीक का हाई लेवल 20.80 रुपये है और कंपनी के शेयरों का 52 वीक का सबसे लो लेवल 5.43 रुपये है। हालांकि इस शेयर पर लगातार 2 दिनों से अपर सर्किट लग रहा है।

सुजलॉन के शेयरों में 214.46% का उछाल

बता दें कि कंपनी के शेयरों का भाव 26 जुलाई 2022 को मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 5.74 रुपये के भाव पर थे। सुजलॉन एनर्जी के शेयर 26 जुलाई 2023 को बीएसई में 18.05 रुपये पर पहुंच गए हैं। इस अवधि के दौरान इस शेयर ने अपने निवेशकों को 214.46% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। अगर किसी व्यक्ति ने एक साल पहले कंपनी के शेयरों में एक लाख रुपए का निवेश किया होता तो मौजदूा वक्त में वो 3.15 लाख रुपए का मालिक होता।

जानिए क्या काम करती है कंपनी?

भारत में स्थित एक वैश्विक पवन ऊर्जा कम्पनी है। बाजार में हिस्सेदारी के मामले में, यह कंपनी एशिया में चौथी सबसे बड़ी विंड टरबाइन निर्माता है (और दुनिया भर में 8वीं सबसे बड़ी). निवल मूल्य के मामले में, यह दुनिया की सबसे मूल्यवान पवन ऊर्जा कम्पनी है। लेकिन बाज़ार मूल्य के आधार पर मापने पर, यह कंपनी वेस्टास[3] से छोटी है और संभवतः जीई (GE), गमेसा कॉर्पोरेशन टेक्नोलोजीका, एनरकौन और सीमेंस से भी जिनका बाज़ार मूल्य जानना कठिन है क्योंकि उनका व्यापार स्वतंत्र संस्थाओं के रूप में नहीं किया जाता है। पुणे में मुख्यालय होने के अलावा, इस कम्पनी की भारत में कई निर्माण इकाइयां हैं जिनमें शामिल हैं पांडिचेरी, दमन, भुज और गांधीधाम साथ ही साथ मुख्य भूमि चीन, जर्मनी और बेल्जियम, में भी हैं। यह कंपनी भारत के राष्ट्रीय स्टॉक एक्सचेंज और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध है।

.