For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

6 महीने से पैसों की बारिश कर रही है ये एनर्जी कंपनी, MSCI इंडिया इंडेक्स में जगह मिलते ही शेयरों को खरीदने की मची लूट

01:14 PM Nov 16, 2023 IST | Mukesh Kumar
6 महीने से पैसों की बारिश कर रही है ये एनर्जी कंपनी  msci इंडिया इंडेक्स में जगह मिलते ही शेयरों को  खरीदने की मची लूट

सुजलॉन एनर्जी के निवशकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दरअसल, कंपनी की विंड टरबाइनों की S144-3 मेगावाट सीरीज को नवीन और नवीनकणीय ऊर्जा मंत्रालय (MNRE) से आरएलएमएल 'मॉडल और निर्माताओं की संशोधित सूची' जगह मिली है। सुजलॉन समूह के मुख्य अधिकारी ने कहा है कि एस144 उत्पाद को बाजार से उत्पाद को बाजार से उत्साहपूर्ण प्रतिक्रिया मिलने के बाद लिस्टिंग सही वक्त पर हुई है। इस खबर में मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर सुजलॉन एनर्जी के शेयरों को खरीदने के लिए निवेशक टूट पड़े है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- Tata Technologies के आईपीओ को इंतजार हुआ खत्म, सेबी ने दी मंजूरी, टाटा मोटर्स के निवेशक हुए गदगद

जानिए शेयर की प्राइस हिस्ट्री
गुरुवार को शुरुआती कारोबारी के दौरान सुजलॉन एनर्जी के 4% चढ़कर 42 रुपए के लेवल पर कर गए थे। बुधवार को कंपनी के शेयरों में 5% की जबरदस्त तेजी देखने को मिली। मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर पिछले 6 महीनों के दौरान 410% से ज्यादा चढ़ चुका है। वहीं तीन महीने में इस शेयर ने निवेशकों को सेंसेक्स के मैच में 110% तक रिटर्न दिया है। बता दें कि मई के महीने में सुजलॉन के शेयर की कीमत 8 रुपए थी।

शानदार रहे सितंबर तिमाही के नतीजे
फाइनेंशियली ईयर की दूसरी तिमाही में सुजलॉन एनर्जी का प्रॉफिट खर्च घटने से 81 प्रतिशत के उछाल के साथ 102 करोड़ रुपए रहा है। फाइनेशियल ईयर की समान तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट 56.47 करोड़ रुपए रहा था। कंपनी की कुल आय सितंबर तिमाही में घटकर 1428.69 करोड़ रुपए रहा था, जो कुल व्यच भी घटकर 1291.26 करोड़ रुपए रहा है जो सितंबर, 2022 की तिमाही में 1427 करोड़ रुपए था।

सुजलॉन एनर्जी को मिली MSCI इंडिया इंडेक्स में भी जगह
बता दें कि सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड के शेयरों को मॉर्गन स्टेनली कैपिटल इंटरनेशनल मतलब MSCI इंडिया इंडेक्स में जगह मिली है। इस खबर का प्रभाव कंपनी के शेयरों पर दिखा है। इंडेक्स में सुजलॉन एनर्जी के अतिरिक्त इंडसइंड बैंक, वन 97 कम्युनिकेशंस सहित 9 कंपनियों को जोड़ा गया है। यह 30 नवंबर 2023 से प्रभावी होगा।

.