होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

निलंबित ASP दिव्या मित्तल को ACB कोर्ट में किया गया पेश, अदालत ने 3 फरवरी तक भेजा जेल

04:03 PM Jan 20, 2023 IST | Jyoti sharma

निलंबित हुई SOG की ASP दिव्या मित्तल को आज जयपुर की ACB कोर्ट में पेश किया गया। यहां कोर्ट ने दिव्या मित्तल को 3 फरवरी तक जेल भेज दिया है। दिव्या मित्तल को 3 दिन की रिमांड पर भेजा गया था। इस दौरान मित्तल से अलग-अलग मामलों पर पूछताछ की गई थी। इधर ACB की टीम आज दिव्या मित्तल के घर पर वारंट लेकर पहुंची। जिसके बाद उन्होंने घर में फिर से आज सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। जयपुर स्थित दिव्या के आवास पर यह कार्रवाई की जा रही है।

एसीबी के डीएसपी मांगीलाल ने बताया कि आरोपी दिव्या मित्तल को एसीबी की विशेष न्यायालय में पेश किया गया और न्यायिक अभिरक्षा में भेजने की मांग की गई। जिस पर विशिष्ट न्यायाधीश ने जेल भेजने के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी दिव्या मित्तल का मोबाइल अब तक एसीबी को बरामद नहीं हो सका है। इस संबंध में जांच की जा रही है साथ ही दलाल बर्खास्त सिपाही सुमित की भी तलाश में जगह-जगह दबिश दी जा रही है।

वकील ने कहा- कोई सर्च रिपोर्ट पेश नहीं की  

वहीं दिव्या मित्तल के वकील प्रीतम सिंह सोनी ने कहा कि उनकी क्लाइंट को जेल भेजने के आदेश न्यायालय से हुए हैं। अब शनिवार को जमानत अर्जी लगाई जाएगी। सोनी ने कहा कि मित्तल से अब तक कोई रिकवरी नहीं हुई है। ना ही उसकी ओर से कोई डिमांड की गई, अगर सुमित ने डिमांड की है तो इसके लिए वह जिम्मेदार है। एनडीपीएस की महत्वपूर्ण तीन फाइलों से हटाने के लिए ही आरोपी पक्ष की ओर से यह षड्यंत्र रचा गया है, जिसमें वह कामयाब भी हो गए।

बाद में कहेंगे…

इधर दिव्या मित्तल से भी न्यायालय से निकलने के दौरान जब पूछा तो उन्होंने कहा कि अभी कुछ नहीं कहना है। बाद में वह सब कुछ कहेंगे। फिलहाल दिव्या मित्तल को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है। एसओजी व अन्य स्थानों पर रहते हुए बड़े बड़े आरोपियों को जेल भेजने वाली दिव्या मित्तल की भी आज की रात जेल में बीतने वाली है। वहीं जमानत नहीं होने तक उन्हें जेल ही रहना पड़ेगा।

साथ ही यह जानकारी भी है कि ACB इस मामले में और खुलासे कर सकती है कि दिव्या ने पूछताछ में क्या कहा है। क्योंकि दिव्या ने कहा था कि घूस की राशि ऊपर तक दी जाती है। जिससे अब बड़े स्तर के अधिकारी भी जांच की जद में आ सकते हैं। पिछले दिनों ACB ने आनासागर झील में दिव्या के फेंके गए मोबाइल फोन के लिए तलाशी अभियान चलाया था, लेकिन ACB को सफलता नहीं मिली थी।

ये था पूरा मामला

दिव्या मित्तल के खिलाफ घूस लेने का मामला सामने आने पर ACB की टीम अलर्ट हो गई थी। 16 जनवरी को ACBकी टीम जयपुर से रवाना हो गई थी। उदयपुर और अजमेर और जयपुर में दिव्या के ठिकानों पर छापा मारा गया। यह पूरा मामला NDPS एक्ट से जुड़ा हुआ है। परिवादी ने शिकायत दर्ज कराई थी कि NDPS एक्ट में एक मामला था जिसमें परिवादी का नाम भी था लेकिन वह निर्दोष है। इस मामले की SOG जांच कर रही थी। इसके लिए उसने SOG की ASP दिव्या मित्तल से खुद के निर्दोष होने पर नाम हटाने को कहा था। इस पर दिव्या मित्तल ने नाम हटाने के एवज में उससे 2 करोड़ रुपए मांगे थे। लेकिन परिवादी ने इतनी मोटी रकम देने में असमर्थता जताई। इस पर दिव्या मित्तल 50 लाख रुपए पर मान गई थीं।

Next Article