होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए उतरेगी सूर्या एंड कंपनी, बदल जायेगी भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

06:02 PM Nov 22, 2023 IST | Mukesh Kumar

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की सीरीज का पहला टी20 मैच गुरुवार यानी 23 नवंबर को विशाखापत्तनम में खेला जायेगा। इस सीरीज के जरिए टीम इंडिया 7 महीने बाद आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारी करेगी। सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिती में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज की अगुवाई सूर्यकुमार यादव करते हुए नजर आयेंगे। विराट कोहली और रोहित शर्मा अनुपस्थिती में आईपीएल स्टार खिलाड़ियों के पास अंतरराष्ट्रीय स्टेज पर छाप छोड़ने का मौका है। वर्ल्ड कप चैंपियन कंगारूओं के खिलाफ पहले टी20 में भारतीय टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ ग्राउंड में उतर सकती है। आइए जानते हैं...

यह खबर भी पढ़ें:इस बंगाली मॉडल ने ट्रेविस हेड के नाम का भरा सिंदूर, ऐसे रचाई वर्ल्ड कप चैम्पियन से शादी

बता दें कि भारतीय चयनकर्ताओं ने एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली स्क्वॉड को ही लगभग ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में उतारा है। इस स्क्वॉड में एक बदलाव किया गया है, जिसमें सूर्यकुमार यादव के रूप में है जो वनडे कप के बाद वापसी कर रहे हैं, वहीं अक्षर पटेल की चोट के बाद टीम में शानदार वापसी हुई है। चयनकर्ताओं ने युवा खिलाड़ियों को इस सीरीज में मौका दिया है। वहीं अक्षर पटेल की चोट के बाद टीम में वापसी हुई है। चयनकर्ताओं ने युवा खिलाड़ियों को इस सीरीज में मौका दिया है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 स्क्वॉड में शामिल केवल 4 खिलाड़ी टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किए गए हैं। रितुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल और ईशान किशन भी इस सीरीज में नजर आएंगे।

छठे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे रिंकू सिंह
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में रितुराज गायकवाड़ के साथ आईपीएल स्टार यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग में उतारा जा सकता है। ईशान किशन की जगह अभी तक फैसला बाकी है। ईशान को नंबर तीन पर बल्लेबाजी की उम्मीद है, वहीं सूर्यकुमार यादव चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं जबकि स्पिनर बॉलिंग का ऑप्शन देने वाले तिलक वर्मा मघ्यक्रम में बल्लेबाजी कर सकते है। वहीं छठे नंबर पर रिंकू सिंह के उतरने की उम्मीद है जो इस नंबर पर घरेलू क्रिकेट में धमाल मचा चुके हैं।

कंगारूओं के खिलाफ पहले टी20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रितुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार।

Next Article