For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

लॉरेंस और आनंदपाल में अदावत की भेंट चढ़े गोगामेड़ी! क्यों चली 17 ताबड़तोड़ गोलियां…पूरी इनसाइ़ड स्टोरी

12:22 PM Dec 07, 2023 IST | Sanjay Raiswal
लॉरेंस और आनंदपाल में अदावत की भेंट चढ़े गोगामेड़ी  क्यों चली 17 ताबड़तोड़ गोलियां…पूरी इनसाइ़ड स्टोरी

Karni Sena Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case : राजधानी जयपुर में दो दिन पहले श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की शूटरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। बदमाशों ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी। इस पूरे हत्याकांड की जिम्मेदारी लॉरेंस विश्नोई गैंग के रोहित गोदारा ने ली। गैंगस्टर रोहित गोदारा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर ली।

Advertisement

पुलिस ने इस मामले गोली चलाने वाले दो बदमाशों का पहचान कर ली है। एक आरोपी का नाम रोहित राठौड़ है, जो नागौर के मकराना का रहने वाला बताया जा रहा है। वहीं, दूसरा नितिन फौजी हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले का है। महेंद्रगढ़ के गांव दौंगड़ा जाट निवासी नितिन फौजी 19 जाट रेजीमेंट में अलवर में तैनात था। साल 2019 में भारतीय सेना में भर्ती हुए थे। उसने 8 नवंबर को दो दिन की छुट्टी ली और फिर अभी तक वापस ड्यूटी पर नहीं लौटा। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या से पहले पिछले कई महीने से हो रही घटनाओं के बारे में जानते है कि आखिर गोगामेड़ी की हत्या की प्लानिंग हो रही थी।

पंजाब पुलिस ने राजस्थान एटीएस को किया था अलर्ट…

दरअसल, करीब 9 महीने पहले पंजाब पुलिस ने भी राजस्थान एटीएस को अलर्ट दिया था कि लॉरेंस गैंग का खास गैंगस्टर संपत नेहरा गोगामेड़ी को मरवाने के लिए एके-47 अरेंज करवा रहा है। इस बीच ये सवाल यह उठता है कि लॉरेंस गैंग और सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के बीच आखिर क्या दुश्मनी थी? आखिर संपत नेहरा क्यों गोगामेड़ी की हत्या की साजिश रच रहा था? कहीं राजस्थान में कोई नई गैंगवार की शुरुआत तो नहीं है? आइए इस हत्याकांड से जुड़ी कई अहम बातें जानते है।

राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल की सुखदेव सिंह गोगामेड़ी से नजदीकियां हमेशा से रही थीं। करीब 7 साल पहले गैंगस्टर आनंदपाल का शेखावाटी के चूरू के मालासर गांव में एनकाउंटर हुआ। आनंदपाल के एनकाउंटर को लेकर प्रदेश में कई जगहों पर आंदोलन हुआ। आनंदपाल एनकाउंटर को लेकर नागौर के सांवराद में चले उग्र आंदोलन की अगुवाई सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने ही की थी।

आनंदपाल एनकाउंटर के 6 साल बाद 3 दिसंबर 2022 को राजू ठेहट की हत्या हुई। उस हत्याकांड की भी पूरी जिम्मेदारी लॉरेंस गैंग के खास गुर्गे रोहित गोदारा ने ली थी। राजू ठेहट की हत्या के बाद गैंगस्टर रोहित गोदारा ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की। उस पोस्ट में यह कहा गया था कि ये आनंदपाल का बदला है। यहां तक तो सब ठीक था। क्योंकि आनंदपाल और लॉरेंस गैंग दोनों ही एक-दूसरे की सहयोगी बनकर काम कर ही थी।

राजू ठेहट की हत्या के बाद लॉरेंस गैंग ने रोहित गोदारा के जरिए दहशत फैलान के लिए शेखावाटी में व्यापारियों और प्रॉपर्टी कारोबारियों से फिरौती वसूलना शुरू कर दिया था। इनमें से कई व्यापारी सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के करीबी बताए जाते हैं। लॉरेंस गैंग की धमकियों के बाद गोगामेड़ी और आनंदपाल के छोटे भाई मंजीत पाल सिंह उन पीड़ित व्यापारियों और प्रॉपर्टी कारोबारियों के पक्ष में खुलकर आ गए थे। यहां थाने में मुकदमा भी दर्ज करवा दिया था।

यह खबर भी पढ़ें :- Sukhdev Singh Gogamedi Murder : बदमाशों ने 20 सेकंड में की 2 लोगों की हत्या, जानिए हत्याकांड का मिनट-टू मिनट पूरा घटनाक्रम

राजू ठेहट की हत्या के बाद प्रॉपर्टी कारोबारी को आया कॉल…

राजू ठेहट हत्याकांड के सिर्फ 5 दिन बाद रतनगढ़ के रहने वाले प्रॉपर्टी कारोबारी महिपाल सिंह को गैंगस्टर रोहित गोदारा के नाम से धमकी दी गई थी। आज से एक साल पहले 8 दिसंबर 2022 को फिरौती मांगने वाले ने महिपाल सिंह के फोन पर वॉट्सऐप से वॉइस मैसेज किया। जिसमें कहा गया कि 'मैं रोहित गोदारा बोल रहा हूं। 15 दिसंबर तक 50 लाख रुपए की व्यवस्था कर देना। नहीं तो सीकर वाला अंजाम तुमने देखा ही है। अब आगे भी अगर काम करे तो हमें पैसे देने होंगे।'

एक सप्ताह बाद फिर आया कॉल…

इसके एक सप्ताह बाद 15 दिसंबर 2022 को दोपहर करीब पौने तीन बजे महिलाप सिंह के पास वॉट्सऐप कॉल और मैसेज आया था। उसमें भी कहा गया कि मैं रोहित गोदारा बोल रहा हूं। हां या ना का जवाब दे दो। महिपाल जी दोबारा फोन नहीं आएगा।' इस मामले में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी और आनंदपाल गैंग ने महिपाल सिंह को सपोर्ट किया और उसे लॉरेंस गैंग को फिरौती देने से मना कर दिया था। इसके अलावा भी कई दूसरे मामलों में भी सुखदेव सिंह गोगामेड़ी खुलकर लॉरेंस गैंग के सामने आ गया था।

यह खबर भी पढ़ें :- सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की इस गैंग ने ली जिम्मेदारी, तनाव के बीच केंद्रीय मंत्री की अपील

भटिंडा जेल में रची गई हत्या की साजिश…

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की यही बात लॉरेंस गैंग को खटकने लगी थी। इसके बाद से ही लॉरेंस गैंग और गोगामेड़ी में अदावत की शुरुआत हो गई थी। गोगामेड़ी के दखल लॉरेंस गैंग ने राजस्थान में इसे चुनौती के तौर पर देखा। यही कारण था कि पंजाब कि भटिंडा जेल में बैठा लॉरेंस विश्नोई गैग का गैंगस्टर संपत नेहरा गोगामेड़ी की हत्या की साजिश रचने लगा था। इस मर्डर के लिए वो एके-47 अरेंज करवा रहा था।

पंजाब पुलिस की इंटेलिजेंस को भी इस बात की भनक लग चुकी थी। यही कारण है कि पंजाब पुलिस ने ये जानकारी मार्च 2023 में राजस्थान पुलिस की एटीएस को दी थी। पंजाब पुलिस ने एक कॉन्फिडेंशियल मैसेज के जरिए बताया था कि गैंगस्टर संपत नेहरा राजस्थान में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की साजिश रच रहा है। हत्या के प्लान के लिए वह जेल से बाहर मौजूद अपने एसोसिएट्स से एके-47 अरेंज करवा रहा है। इस पर राजस्थान एटीएस के डीआईजी अंशुमान भौमिया ने 14 मार्च को ही राजस्थान के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) को गोगामेड़ी पर हमले की साजिश का अलर्ट भेजा था।

यह खबर भी पढ़ें :- श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या, बदमाशों ने घर में घुसकर मारी गोली

गोगामेड़ी को भी था हत्या की साजिश रच रहे गैंगस्टर…

पिछले कुछ महीनों से सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को लॉरेंस विश्नोई गैंग से जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं। इतना ही नहीं उसे अपने नेटवर्क और पुलिस सूत्रों से भी ये जानकारी थी कि उसकी हत्या की साजिश रची जा रही है। इसे लेकर एक सार्वजनिक सभा में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने कहा था कि मुझे मारने के लिए एके-47 खरीदी जा रही है, इसके बावजूद पुलिस मुझे सुरक्षा नहीं दे पा रही है।

बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले ही जयपुर में पुलिस कमिश्नर से मिलकर उन्होंने सुरक्षा की मांग की थी। सूत्रों के मुताबिक गोगामेड़ी पुलिस से 3 बार सुरक्षा मांग चुका था, लेकिन नहीं मिली।

यह खबर भी पढ़ें :- सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड ने लिया राजनीतिक रंग! आखिर FIR में क्यों आया अशोक गहलोत का नाम?

सुखदेव ने खुद रखे थे 6 सुरक्षा गार्ड…

पुलिस से सिक्योरिटी नहीं मिलने पर गोगामेड़ी ने खुद के लिए 6 निजी सुरक्षा गार्ड तैनात कर लिए थे, लेकिन चुनावी आचार संहिता के चलते उनमें से 5 गार्ड के हथियार थानों में जमा थे। यही कारण है कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने अपनी सिक्योरिटी में लगे 5 गार्ड को छुट्टी पर गांव भेज दिया था। ऐसे में शूटर्स के पास सुखदेव का सुरक्षा घेरा कम होने की जानकारी मिल गई थी। मंगलवार को मौका पाते ही रोहित गोदारा के भेजे शूटरों ने मिलने का बहाना बनाकर सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या कर दी।

लॉरेंस गैंग के संपर्क में थे शूटर…

पुलिस ने रोहित गोदारा गैंग से जुड़े दोनों हमलावरों की पहचान कर ली गई है। इनमें एक शूटर मकराना के जूसरी गांव का रोहित राजपूत है और दूसरा हरियाणा के महेंद्रगढ़ निवासी नितिन फौजी है। नितिन फौजी अभी सेना में है और छुट्टी पर घर आया हुआ था। उसी ने गोगामेड़ी के सिर में गोली मारी थी।

वहीं रोहित राजपूत जयपुर के खातीपुरा इलाके में रह रहा था। आरोपी रोहित नाबालिग को भगाने और रेप और विदेशी हथियारों को रखने के मामले में दो बार जेल जा चुका है। बताया जा रहा है कि जेल में बंद रहने के दौरान ही रोहित लॉरेंस गैंग के कॉन्टैक्ट में आया था।

इसके अलावा बताया जा रहा है कि नितिन नवंबर में छुट्टी लेकर घर (महेंद्रगढ़) आया था। फिर वो चला गया। घरवालों को इसकी जानकारी नहीं थी कि नितिन कहां गया। जब गोगामेड़ी हत्याकांड का वीडियो आया तो परिवार वालों ने नितिन को पहचाना। शूटर नितिन पंजाब की बठिंडा जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गैंगस्टर संपत नेहरा के कॉन्टैक्ट में था। संपत नेहरा पर ही इस हत्याकांड की साजिश को अंजाम देने का शक जताया जा रहा है।

अब राजस्थान में आनंदपाल गैंग और लॉरेंस गैंग में गैंगवार की आहट…

आनंदपाल एनकाउंटर के बाद राजू ठेहट की हत्या कर राजस्थान में अपनी धाक जमाने वाली लॉरेंस गैंग ने पिछले कुछ समय में प्रदेश में कई बड़ी वारदातों को अंजाम दिया है। जयपुर के जी-क्लब में फायरिंग से लेकर व्यापारियों को धमकी देने के कई मामले सामने आ चुके हैं। वहीं पिछले कुछ समय से धीरे-धीरे एक्टिव हो रही आनंदपाल गैंग भी दोबारा अपना वर्चस्व पाने में जुटी हुई है। ऐसे में प्रोटेक्शन मनी को लेकर अब दोनों गैंग आमने-सामने होने लग गई है। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के मर्डर के बाद अब इस गैंगवार बढ़ने की आशंका है।

.