होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

15 दिन 200 विधानसभाओं में घूमेंगे 51 रथ, 1.5 करोड़ लोगों से लेंगे सुझाव…तब बनेगा BJP का घोषणा पत्र

4 अक्टूबर से शुरू हुआ यह अभियान 20 अक्टूबर तक चलेगा। इन 15 दिनों में इस अभियान के जरिए 1.5 करोड़ लोगों से संपर्क कर उनके सुझाव लिए जाएंगे।
07:44 AM Oct 05, 2023 IST | Anil Prajapat
Sujhav Aapka Sankalp Hamara Campaign

Sujhav Aapka Sankalp Hamara Campaign : जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने घोषणा पत्र तैयार करने की तैयारी कर ली हैं। इस बार घोषणा पत्र को ‘संकल्प पत्र’ का नाम दिया है, जिसकी थीम ‘आपणो राजस्थान, सुझाव आपका, संकल्प हमारा’ दिया हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने बुधवार को जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम से संकल्प पत्र के लिए जनता से सुझाव मांगने के राज्यव्यापी अभियान की शुरूआत की और राज्य के अलग-अलग जगहों के लिए 50 रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

नड्डा ने रथ को रवाना करने से पहले सबसे पहले मोती डूंगरी गणेश मंदिर में पहुंच कर भगवान का आशीर्वाद लिया। फिर बिड़ला सभागार में पहुंच सभा को संबोधित किया इस दौरान टोल फ्री नंबर व सुझाव पेटिका का अनावरण किया। इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, प्रभारी अरुण सिंह, अल्का गुर्जर, उप-नेता सतीश पूनिया मौजूद रहे।

15 दिन 200 विधानसभाओं में घूमेंगे 51 रथ

ये सभी रथ प्रदेश की 200 विधानसभाओं में जाकर जनता के सुझाव एकत्रित करने का काम करेंगे। इसके लिए इन रथों में ‘आकांक्षा पेटी’ भी रखी गई है, जिसमें लोग अपने लिखित सुझाव दे सकते हैं। इन रथ के जरिए 15 दिन में सभी विधानसभाओं के 1.5 करोड़ लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा है।

20 अक्टूबर तक चलेगा अभियान

4 अक्टूबर से शुरू हुआ यह अभियान 20 अक्टूबर तक चलेगा। इन 15 दिनों में इस अभियान के जरिए 1.5 करोड़ लोगों से संपर्क कर उनके सुझाव लिए जाएंगे। यह रथ विधानसभा क्षेत्रों के शहर-शहर, गांव-गांव और ढ़ाणी-ढ़ाणी तक जाकर सुझाव लेंगे।

हर रथ में आकांक्षा पेटी, कोई भी दे सकता है सुझाव

हर रथ में एक आकांक्षा पेटी रखी होगी, जिसमें कोई भी व्यक्ति अपने सुझाव डाल सकता हैं। इसके अलावा मिस्ड कॉल, वाट्सएप, वॉइस मेसेज, ई-मेल के जरिए भी अपने सुझाव दे सकेंगे। जिन्हें पार्टी अपने सुझावों में शामिल करेंगे।

परिवर्तन यात्रा के बाद बीजेपी का दूसरा बड़ा इवेंट

बता दें कि परिवर्तन यात्रा के बाद ये बीजेपी का दूसरा बड़ा इवेंट है। सितंबर महीने में बीजेपी ने प्रदेश की चारों दिशाओं से परिवर्तन यात्राएं निकालकर अपने पक्ष में माहौल तैयार करने का काम किया था। वहीं, अब बीजेपी "आपणो राजस्थान, सुझाव आपका संकल्प हमारा" अभियान के तहत एक बड़ा कैंपेन खड़ा करने की कोशिश में है। बीजेपी चुनाव तक हर तरह से आमजन को पार्टी से जोड़े रखना चाहती है। यहीं वजह है कि ‘आपणो राजस्थान, सुझाव आपका, संकल्प हमारा’ अभियान की शुरूआत की गई है।

ये खबर भी पढ़ें:-5 करोड़ 26 लाख 80 हजार 545 वोटर्स तय करेंगे राजस्थान की अगली सरकार, 80 साल से ऊपर के हैं 11.78 लाख मतदाता

Next Article