होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

MJRP यूनिवर्सिटी के छात्र बड़ी कंपनियों में चयनित, ADCGC कोर्स के सभी स्टूडेंट्स का हुआ प्लेसमेंट

महात्मा ज्योति राव फुले विश्वविद्यालय में एडवांस डिप्लोमा इन चाइल्ड गाइडेंस एंड काउंसलिंग (ADCGC) के प्रथम बैच 2021-2022 का प्लेसमेंट शत प्रतिशत रहा है।
09:07 AM Jul 01, 2023 IST | BHUP SINGH

जयपुर। महात्मा ज्योति राव फुले विश्वविद्यालय में एडवांस डिप्लोमा इन चाइल्ड गाइडेंस एंड काउंसलिंग (ADCGC) के प्रथम बैच 2021-2022 का प्लेसमेंट शत प्रतिशत रहा है। पाठ्यक्रम के सभी 25 स्टूडेंट्स का विभिन्न कंपनियों में अच्छे पैकेज पर चयन हुआ है। एमजेआरपी यूनिवर्सिटी के चेयरपर्सन निर्मल पंवार ने बताया कि ADCGC आरसीआई अप्रूव्ड कोर्स है जिसके सभी स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट हो गया है। पंवार ने बताया कि ADCGC के प्रथम बैच के स्टूडेंट्स का विभिन्न कंपनियों में बिहेवियर थैरेपिस्ट, चाइल्ड डवलमेंट काउंसलर, मेंटल हैल्थ एक्सपर्ट, स्पेशल एज्युकेटर, स्कूल काउंसलर, एच आर समेत विभिन्न पदों पर चयन हुआ हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-कॅरियर-मंत्र : सेवा के साथ गर्ल का बेस्ट कॉम्बिनेशन है हॉस्पिटल मैनेजमेंट

इस कोर्स की स्टूडेंट अंशिका का शून्या आईएएस दिल्ली में, मनीषा राठौड़ का कॉग्निएबल गुरुग्राम, मानसी हीरे का डीपीएस स्कूल नासिक, कीर्ति का फिजिक्सवाला, आयुषी चौहान का मेर्डो अहमदाबाद, सोनल खंगारोत का जयश्री पेड़िवाल सीनियर सैकंडरी स्कूल, इषिता गोयल का कल्पना रिहेबिलिटेशन भिवाड़ी, अनमोल का दिशा स्कूल व कैलाश का कॉग्निएबल कंपनी में सलेक्शन हुआ है। इस साल विवि के अन्य डिपार्टमेंट्स के स्टूडेंट्स का भी विभिन्न कंपनियों में भी प्लेसमेंट हुआ है। चेयरपर्सन पंवार और फैकल्टी मेंबर्स ने सभी चयनित स्टूडेंट्स को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी है।

यह खबर भी पढ़ें:-एकलव्य स्कूलों में 4062 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

नए सत्र की प्रवेश प्रक्रिया जारी

चेयरपर्सन निर्मल पंवार ने बताया कि विश्वविद्यालय में स्पेशल एज्युकेशन के एमफिल क्लीनिकल साइकोलॉजी व रिहेबिलिटेशन, बीए, बीकॉम, बीएससी बीएड, बीएड (वीई, एचआई, एलडी), एडीसीजीसी समेत कई कोर्स संचालित किए जा रहे हैं। ये सभी कोर्स आरसीआई अप्रूड हैं। नए सत्र 2023-2024 के लिए सभी कोर्सेज में प्रवेश प्रक्रिया जारी है।

Next Article