For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

CM गहलोत का जोधपुर एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत, लोगों ने बजट के लिए जताया आभार

06:11 PM Feb 18, 2023 IST | Jyoti sharma
cm गहलोत का जोधपुर एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत  लोगों ने बजट के लिए जताया आभार

CM अशोक गहलोत अपने 3 दिवसीय दौरे के लिए जोधपुर पहुंच गए हैं। जोधपुर एय़रपोर्ट पर ही लोगों का हूजूम उनके स्वागत के लिए उमड़ पड़ा। यहां पर लोगों ने उनका स्वागत किया और बजट के लिए धन्यवाद दिया, गहलोत ने यहां पर मीडिय़ा से भी बातचीत की जिसमें उन्होंने बजट को लेकर बात की।

Advertisement

दूसरे राज्य के चुनाव में बनेगा मेनीफेस्टो का आधार

सीएम गहलोत ने कहा कि इस बार का बजट हर वर्ग के लिए है, बजट में हर किसी को कुछ न कुछ देने की कोशिश की गई है, सबसे ज्यादा फोकस इस बात पर किया गया है कि महंगाई के इस दौर में उन पर से भार कैसे कम किया जा सके। गहलोत ने कहा कि इस बार का बजट तो अब दूसरे राज्यों के चुनाव के मेनीफेस्टो के लिए आधार बनेगा।  हमने बजट में 25 लाख तक का इलाज फ्री कर दिया। बीमा राशि को बढ़ा दिया। हमने प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना यानी OPS दिया। अब OPS पर भाजपा राजनीति करती है। राशन की किट गरीबों को दी जाएगी, इतनी महंगाई है कि नेशनल फूड सिक्योरिटी एक्ट वाले लोगों की आदत बहुत खराब है, वो राशन जो हम 1 रुपए में दे रहे थे उस पर भी उन पर मार पड़ रही है। इसलिए हमने तय किया कि फूड पैकेट दिया जाए हर किसी को।

राइट टू हेल्थ का विरोध करने वाले पब्लिक इंट्रेस्ट के बारे में सोचे

सीएम ने यहां पर राइट टू हेल्थ का भी जिक्र किया, उन्होंने कहा कि इस पर हर किसी को विचार किया जाना चाहिए।  जो विरोध कर रहे उन्हें पब्लिक इंट्रेस्ट के बारे में सोचना चाहिए लोगों की हेल्फ करना चाहिए। प्रदेश के डेढ़ करोड़ लोगों को हमारी हेल्थ स्कीम का लाभ मिला है।

इस दौरान बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल, विधायक महेंद्र बिश्नोई, विधायक मनीषा पंवार, राजेंद्र सोलंकी, पशुधन कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष भी मौजूद थे। बता दें कि शाम 6:30 बजे सीएम जोधपुर में संगीत नाटक अकादमी के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। साथ ही अशोक उद्यान परिसर में मेले का उद्घाटन भी करेंगे।  इसके बाद कल वे जोधपुर में राजीव गांधी लिफ्ट कैनाल फेज 3 की नींव रखेंगे।

.