होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

राज्य में मंत्रियों के स्टाफ, PS लगे RAS किए APO, कार्मिक विभाग ने जारी किए आदेश

06:01 PM Dec 04, 2023 IST | Sanjay Raiswal

जयपुर। राजस्थान में 200 विधानसभा सीटों में से 199 सीटों हुए चुनावों के नतीजे रविवार सामने आ गए हैं। राजस्थान के विधानसभा चुनाव परिणामों में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिल गया है। बीजेपी ने 115 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं, कांग्रेस ने 69 सीटों पर जीत हासिल की है।

इसके अलावा भारत आदिवासी पार्टी (बाप) ने तीन सीटें, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने दो और राष्ट्रीय लोकदल पार्टी (आरएलडी) और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) ने एक-एक सीट जीतीं। इसके अलावा 8 निर्दलीयों ने बाजी मारी है। प्रदेश में सरकार बदलते ही कार्मिक विभाग ने सारे मंत्रियों के स्टाफ और पीएस को एपीओ कर दिया है।

कार्मिक विभाग के जारी ने जारी किए आदेश…

कार्मिक विभाग के जारी आदेश के अनुसार, राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी जो विशिष्ठ सहायक/निजी सचिव के पदों पर माननीय मंत्री/राज्यमंत्री/ संसदीय सचिव के यहां पदस्थापित है। उन्हें तुरंत प्रभाव से एतद्वारा पदस्थापन आदेशों की प्रतीक्षा में लिया जाकर निर्देशित किया जाता है। वे अपनी उपस्थिति प्रमुख शासन सचिव, कार्मिक विभाग, जयपुर के कार्यालय में प्रस्तुत करेंगे।

नई सरकार के गठन के बाद दी जाएगी पोस्टिंग

इसके तहत राजस्थान में नई सरकार के गठन के बाद अधिकारियों और कर्मचारियों को पोस्टिंग दी जाएगी। बता दें कि राजस्थान में नई सरकार के गठन के बाद ब्यूरोक्रेसी (नौकरशाही) में आमूल चूल परिवर्तन होता है। इसके तहत राज्य सरकार में एपीओ कार्रवाई कर नया पद स्थापन करती है। जिसमें राज्य सरकार अपनी पसंद के अनुसार अधिकारियों और कर्मचारियों का चयन करती है। जिससे की राज्य सरकार के राजकार्य में बेहतर संचालन हो सके।

Next Article