For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

श्रीकरणपुर चुनाव नतीजे ने ताजा की सूरजगढ़ चुनाव की यादें! 2013 में भी जनता ने ऐसे पलटा था पासा

राजस्थान के गंगानगर जिले की श्रीकरणपुर विधानसभा सीट को जीतने का बीजेपी का मास्टर स्टॉक फेल हो गया। बीजेपी ने चुनाव जीतने के लिए सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को पहले ही मंत्री बना दिया।
03:03 PM Jan 08, 2024 IST | Anil Prajapat
श्रीकरणपुर चुनाव नतीजे ने ताजा की सूरजगढ़ चुनाव की यादें  2013 में भी जनता ने ऐसे पलटा था पासा
Dr. Digambar Singh, Surendrapal Singh TT

Srikaranpur Election Results : जयपुर। राजस्थान के गंगानगर जिले की श्रीकरणपुर विधानसभा सीट को जीतने का बीजेपी का मास्टर स्टॉक फेल हो गया। बीजेपी ने चुनाव जीतने के लिए सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को पहले ही मंत्री बना दिया। लेकिन, सोमवार को हुई मतगणना में सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को हार का सामना करना पड़ा और कांग्रेस प्रत्याशी रुपिंदर सिंह कुन्नर ने धमाकेदार जीत दर्ज की। लेकिन, श्रीकरणपुर विधानसभा सीट के चुनाव ने सूरजगढ़ उपचुनाव की याद ताजा कर दी है। बता दे कि इस बार की तरह 2013 में भी जनता ने पासा पलट दिया था।

Advertisement

दरअसल, राजस्थान में साल 2013 में बीजेपी की सरकार बनी थे। तब बीजेपी ने वसुंधरा राजे के नजदीकी नेताओं में शुमार दिगम्बर सिंह को झुंझुनूं जिले की सूरजगढ़ विधानसभा सीट से चुनाव लड़वाया था। खास बात ये थी कि साल 2013 के विधानसभा चुनाव में डॉ. दिगम्बर सिंह भरतपुर जिले के डीग-कुम्हेर सीट से चुनाव हार गए थे।

तब सूरजगढ़ सीट से भाजपा की संतोष अहलावत ने चुनाव जीता था। बीजेपी ने उन्हें लोकसभा चुनाव लड़वाया और वो सांसद बन गई। इसके बाद बीजेपी ने हारे हुए दिगम्बर सिंह को सूरजगढ़ से चुनाव लड़ाया था। उस वक्त कई मंत्री व विधायकों ने सूरजगढ़ में डेरा डाले रखा। लेकिन, कांग्रेस के श्रवण कुमारा ने दिगम्बर सिंह को हरा दिया था।

10 साल पुरानी याद फिर हुई ताजा

श्रीकरणपुर चुनाव में भी आज कुछ वैसा ही फैसला हुआ और 10 साल पुरानी यादें एक बार फिर ताजा हो गई। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बीते दिनों सुरेंद्र पाल सिंह को चुनाव लड़े बगैर ही स्वतंत्र प्रभार का राज्य मंत्री बनाया था, जिन्हें चार मंत्रालय दिए गए। मुख्यमंत्री सहित मंत्री व विधायकों ने टीटी के पक्ष में खूब प्रचार-प्रसार किया। लेकिन, जनता ने कांग्रेस के रूपिंदर सिंह को वोट देकर विधायक बनाया। माना जा रहा है कि कांग्रेस प्रत्याशी रूपेन्द्र सिंह को उनके पिता के निधन की सहानुभूति मिली है। जिसके कारण टीटी को मंत्री बनाए जाने का दावा भी उल्टा पड़ गया।

11261 वोटों से जीते रुपिंदर सिंह कुन्नर

बता दें कि कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीतसिंह कुन्नर के निधन के बाद श्रीकरणपुर विधानसभा सीट पर 25 नवंबर को चुनाव नहीं हुआ था। कांग्रेस ने यहां से कुन्नर के बेटे को चुनावी रण में उतारा था। इस सीट पर 5 जनवरी को वोटिंग के बाद आज मतगणना हुई। कांग्रेस के रुपिंदर सिंह कुन्नर ने बीजेपी प्रत्याशी और नहर व अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को 11261 वोटों से हराया। कांग्रेस के रुपिंद सिंह कुन्नर को 94761 और सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को 83500 वोट मिले।

ये खबर भी पढ़ें:-श्रीकरणपुर में BJP को बड़ा झटका! कांग्रेस के रुपिन्दर कुन्नर जीते, मंत्री बनाए गए टीटी को जनता ने नकारा

.