For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

स्पीकर सीपी जोशी की IAS अधिकारियों के साथ बैठक, कहा- सवालों का तय समय पर दें जवाब, क्वालिटी ऑफ डिबेट जरूरी

06:52 PM Feb 08, 2023 IST | Jyoti sharma
स्पीकर सीपी जोशी की ias अधिकारियों के साथ बैठक  कहा  सवालों का तय समय पर दें जवाब  क्वालिटी ऑफ डिबेट जरूरी

विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने आज विधानसभा के समिति कक्ष में तमाम विभागों में तैनात आईएएस अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में उन्होंने विधानसभा में विधायकों के पूछे गए सवालों के जवाब समय पर तैयार करने को लेकर जवाब मांगे और निर्देश दिए। इस बैठक में कई विभागों के शासन सचिव प्रमुख शासन सचिव और अतिरिक्त मुख्य सचिव मौजूद रहे।

Advertisement

विधानसभा में क्वालिटी ऑफ डिबेट पर फोकस

बैठक में सीपी जोशी ने अधिकारियों से कहा कि विधानसभा में जो प्रश्न विधायक पूछते हैं उनका प्राथमिकता के साथ जवाब दिया जाना बेहद जरूरी है।इससे विधानसभा क्वालिटी ऑफ डिबेट के पैरामीटर्स ऊंचे रहते हैं। आप लोग समय पर कार्यों का निस्तारण करें उनका जवाब दें। हर साल प्रतिवेदन को दिसंबर महीने में फॉलोअप करें ताकि यह प्रतिवेदन विधानसभा सत्र के शुरू होने के 7 दिन पहले ही विधानसभा में पेश की जा सकें।

15 दिन में सवालों के जवाब देने को दिए निर्देश

सीपी जोशी ने 14वीं और 15वीं विधानसभा के सत्रों में पूछे गए प्रश्नों की विभागवार समीक्षा की और आने वाले 15 दिनों में इन सवालों के जवाब अधिकारियों को विधानसभा में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। जोशी ने अधिकारियों को विधानसभा में पूछे गए प्रश्नों, ध्यानाकर्षण प्रस्ताव, विशेष उल्लेखों, सरकारी आश्वासनों के जवाब और वार्षिक प्रतिवेदन को समय पर भेजने को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

इस समीक्षा बैठक में विधानसभा के सचिव महावीर प्रसाद शर्मा ने 14वीं और 15वीं विधानसभा में बाकी रहे प्रश्नों के जवाब, ध्यानाकर्षण प्रस्ताव, विशेष उल्लेखों की जानकारी दी।

.