होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुआ साउथ अफ्रीका ये खतरनाक गेंदबाज, अपने दम पर जीता चुका है कई मैच

04:44 PM Dec 09, 2023 IST | Mukesh Kumar

IND vs SA T20 Series: साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी चोट के कारण भारत के खिलाफ रविवार से शुरु हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) के एक बयान में कहा है कि 27 वर्षीय खिलाड़ी टीम से बाहर हो गए है। तेज गेंदबाज एनगिडी अपने घरेलू टीम के पास लौट गए हैं। हालांकि साउथ अफ्रीका की मेडिकल टीम निगरानी में रिहैब करेंगे।

यह खबर भी पढ़ें:– क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड? ब्रायन लारा ने की बड़ी भविष्यवाणी

लुंगी एनगिडी की जगह टीम में तेज गेंदबाज ब्यूरेन हेंड्रिक्स को शामिल किया गया है। 33 वर्षीय तेज गेंदबाज हेंड्रिक्स ने राष्ट्रीय टीम के लिए अपना पिछला मैच 2021 में टी-20 प्रारूपों में ही खेला था। वे 19 टी20 अंतरराष्ट्रीय में 25 विकेट ले चुके है।

वनडे वर्ल्ड कप में हो गए थे चोटिल
बता दें कि लुंगी एनगिडी वनडे वर्ल्ड कप के दौरान चोटिल हो गए थे। उनके बांए पेर के टखने में मोच आई थी। जिसके कारण वो कोलकाता में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में भी नहीं खेल पाए थे। एनगिडी को भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए घोषित टीम में जगह दी गई है। एनगिडी को भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए घोषित टीम में जगह दी गई है। उम्मीद थी कि वह भारत के खिलाफ सीरीज से पहले वह पूरी तरह फिट हो जाएंगे, लेकिन वो फिट नहीं हो पाये। आंकड़ों की देखें तो 27 वर्षीय तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने टीम के लिए अब तक 17 टेस्ट, 56 वनडे और 20 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने टेस्ट में 51 विकेट, वनडे में 88 विकेट और टी20 में 60 विकेट चटकाए है।

डरबन पहुंची टीम इंडिया

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम डबरन पहुंच गई है। बीते शुक्रवार को टीम का पहला प्रैक्टिस सेशन हुआ था। टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम अगुवाई सूर्यकुमार यादव को दी गई है। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज को 4-1 से अपने नाम दर्ज की थी।

Next Article