होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

सोनिया गांधी ने राजनीति से रिटायरमेंट के दिए संकेत, कांग्रेस के महाधिवेशन में जानिए क्या कहा…

07:15 PM Feb 25, 2023 IST | Sanjay Raiswal

रायपुर। छत्तीसगढ़ के रायपुर में कांग्रेस के 85वां पूर्ण अधिवेशन में दिग्गज नेता सोनिया गांधी ने अपने राजनीतिक पारी के अंत का संकेत दिए है। साथ ही उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा की तारीफ की। वहीं मोदी सरकार और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा।

मेरी राजनीतिक पारी अब अंतिम पड़ाव पर…

सोनिया गांधी ने राजनीति से संन्यास लेने की ओर इशारा करते हुए कहा, भारत जोड़ो यात्रा के साथ ही मेरी राजनीतिक पारी अब अंतिम पड़ाव पर है। सोनिया गांधी ने पहली बार कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी संभालने से लेकर राजनीति में अब तक आए उतार-चढ़ाव को लेकर अपनी बात रखी। उन्होंने बताया कि साल 1998 में वह पहली बार कांग्रेस अध्यक्ष बनीं। तब से लेकर आज तक यानी पिछले 25 सालों में राजनीति के कैरियर में बहुत कुछ अच्छा और कुछ बुरा अनुभव भी रहा।

सोनिया गांधी ने कहा कि साल 2004 और 2009 में पार्टी का प्रदर्शन हो या फिर मनमोहन सिंह को पीएम बनाने का मेरा निर्णय, यह व्यक्तिगत तौर पर मेरे लिए संतोषजनक रहा। इसके लिए पार्टी कार्यकर्ताओं ने मुझे पूरा सहयोग दिया। सोनिया गांधी ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तारीफ करते हुए कहा, जिस बात से मुझे सबसे ज्यादा संतुष्टि है, वह ये कि भारत जोड़ो यात्रा के साथ अब मेरी पारी समाप्त हो सकती है। ये पार्टी के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ है।

केंद्र सरकार और आरएसएस पर साधा निशाना…

वहीं सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। सोनिया गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के लिए नहीं अपने मित्रों के लिए सत्ता चला रहे हैं। यह कांग्रेस और पूरे देश के लिए एक चुनौतीपूर्ण समय है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और आरएसएस ने सभी स्वायत्त एजेंसियों पर कब्जा कर लिया है और उसे बर्बाद कर दिया है। कुछ व्यापारियों का पक्ष लेकर आर्थिक तबाही मचाई है। बता दें कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कांग्रेस का तीन दिवसीय सम्मेलन हो रहा है। सोनिया गांधी सम्मेलन के दूसरे दिन करीब 15 हजार प्रतिनिधियों को संबोधित किया।

Next Article