For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

CM भजनलाल शर्मा की सख्ती के बाद एक्शन में SOG, पेपर लीक मामले में इन 90 लोगों की तलाश, देखें लिस्ट

सीएम भजनलाल शर्मा की सख्ती के बाद पुलिस और एसओजी एक्शन मोड़ में नजर आ रही है। अब इस मामले में बड़ी कार्रवाई करने के लिए अलग-अलग 13 मामलों में एसओजी और पुलिस 90 लोगों की तलाश कर रही है।
12:59 PM Jan 06, 2024 IST | Kunal Bhatnagar
cm भजनलाल शर्मा की सख्ती के बाद एक्शन में sog  पेपर लीक मामले में इन 90 लोगों की तलाश  देखें लिस्ट

Bhajanlal Government's Action On Paper Leak: राजस्थान में में बीजेपी सरकार बनने के साथ ही पेपर माफियाओं पर शिकंजा कसना शुरु हो गया है। सीएम भजनलाल शर्मा की सख्ती के बाद पुलिस और एसओजी एक्शन मोड़ में नजर आ रही है। अब इस मामले में बड़ी कार्रवाई करने के लिए अलग-अलग 13 मामलों में एसओजी और पुलिस 90 लोगों की तलाश कर रही है। इसे लेकर पुलिस 5 जिलों में छापेमारी भी कर रही है।

Advertisement

देखें आरोपियों के नामों की लिस्ट

1 साल से फरार सुरेश ढाका का भी नाम

पेपर लीक मामले में भूपेन्द्र सारण के साथ मुख्य आरोपी सुरेश ढाका की एक साल बाद भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। ढाका पर 1 लाख रुपये का इनाम है। ढाका में एसओजी में कुल 5 मामले दर्ज हैं। इसमें कई आरोपी 2015 से भी वांछित हैं। इसके साथ ही 12 दिसंबर 2022 को उदयपुर में पकड़े गए सेकेंड ग्रेड पेपर मामले में कई आरोपी अभी भी फरार चल रहे है। इस मामले में कांग्रेस ने का बेटा भी फरार चल रहा है। सांचौर जिले की सरनाऊ पंचायत समिति की प्रधान श्याति देवी का बेटा ओमप्रकाश ढाका फरार है

सांचौर के 71 आरोपी

90 फरार आरोपियों में से सबसे ज्यादा 71 आरोपी सांचौर जिले के हैं। जबकि सूची में बाड़मेर से 7, जोधपुर ग्रामीण से 6, फलौदी से 5 और जैसलमेर से 1 आरोपी शामिल है। SOG ने इन आरोपियों की सूची पांचों जिलों के पुलिस अधीक्षकों को सौंप दी है। पुलिस के साथ ही एसओजी ने भी इन जिलों में छापेमारी कर फरार आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

इन मामलों में फरार चल रहे आरोपी

आरोपी रीट भर्ती, सैकंड ग्रेड, व्याख्याता भर्ती, पुलिस कांस्टेबल भर्ती समेत विभिन्न भर्तियों से जुड़े 13 मामलों में फरार हैं। इसमें कई सरकारी कर्मचारियों के साथ-साथ अभ्यर्थी शामिल हैं। चूंकि सांचौर में सबसे ज्यादा 71 आरोपी हैं, इसलिए सांचौर जिले के सभी थाना क्षेत्रों में एक विशेष टीम का गठन किया गया है, जो लगातार आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

.