For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

ACB के हत्थे चढ़ीं SOG ASP दिव्या मित्तल, 6 ठिकानों पर रेड, 2 करोड़ की मांगी थी रिश्वत  

02:14 PM Jan 16, 2023 IST | Jyoti sharma
acb के हत्थे चढ़ीं sog asp दिव्या मित्तल  6 ठिकानों पर रेड  2 करोड़ की मांगी थी रिश्वत  

प्रदेश में आज ACB की एक बड़ी कार्रवाई की जा रही है। प्रदेश के तीन बड़े शहरों जयपुर, उदयपुर और अजमेर में ACB छापेमार कार्रवाई कर रही है। यह कार्रवाई SOG की ASP दिव्या मित्तल के 2 करोड़ रुपए की रिश्वत मांगने के आरोप में की जा रही है। अजमेर से दिव्या मित्तल को ACB ने गिरफ्तार कर लिया है। पहले उन्हें ACB ने हिरासत में लिया था। दिव्या को लेकर टीम जयपुर रवाना हो गई है। अजमेर में स्थित दिव्या के पुश्तैनी मकान से कई दस्तावेज बरामद हुए हैं।

Advertisement

जयपुर, उदयपुर और अजमेर में छापामार कार्रवाई

ACB  की टीम जयपुर में दिव्या मित्तल के ठिकानों, उदयपुर में दिव्या मित्तल के नेचर हिल रिजॉर्ट पर भी ACB ने रेड डालकर कार्रवाई की है। वहीं अजमेर में दिव्या मित्तल का पुश्तैनी मकान हैं वहां पर ACB की टीम कार्रवाई कर रही है। यहां पर दिव्या मित्तल का एक दफ्तर भी है यहां पर भी ACB ने रेड डाली है।

कोरोड़ों की नशीली दवाओं का है मामला

एडिशनल एसपी बजरंग सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि दिव्या मित्तल के खिलाफ मामला सामने आने पर ACB की टीम अलर्ट हो गई थी। आज सुबह 4 बजे ही एसीबी की टीम जयपुर से रवाना हो गई थी। उदयपुर और अजमेर और जयपुर में दिव्या के ठिकानों पर छापा मारा जा रहा है। यह पूरा मामला NDPS एक्ट से जुड़ा हुआ है। परिवादी ने शिकायत दर्ज कराई थी कि NDPS एक्ट में एक मामला था जिसमें परिवादी का नाम भी था लेकिन वह निर्दोष है। इस मामले की SOG जांच कर रही थी। इसके लिए उसने SOG की ASP दिव्या मित्तल से खुद के निर्दोष होने पर नाम हटाने को कहा था। इस पर दिव्या मित्तल ने नाम हटाने के एवज में उससे 2 करोड़ रुपए मांगे थे। लेकिन परिवादी ने इतनी मोटी रकम देने में असमर्थता जताई। इस पर दिव्या मित्तल 50 लाख रुपए पर मान गई थीं।

दिव्या के ठिकानों से बड़ी मात्रा में कैश बरामद

SOG के बर्खास्त कांस्टेबल के मार्फत से दिव्या मित्तल ने रिश्वत की डिमांड की थी। ACB एडिशनल एसपी बजरंग सिंह ने बताया कि यह कार्रवाई देर रात तक चल सकती है। खबरों के मुताबिक अभी तक आरोपी दिव्या के ठिकाने पर से बड़ी मात्रा में कैश बरामद किया है। अजमेर में दिव्या का पुश्तैनी मकान है वहां पर एसीबी की कार्रवाई चल रही है। उदयपुर में एक नेचर हिल रिजॉर्ट है, वहां पर भी ACB की टीम कार्रवाई कर रही है। ये मामला करोड़ों रुपए की नशीली दवाओं से जुड़ा है।

डीएसपी और दो सीआई के खिलाफ दिव्या ने हाईकोर्ट में पेश की थी रिपोर्ट

ACB एडिशनल एसपी बजरंग सिंह ने बताया कि दिव्या मित्तल ने खुद को ईमानदार साबित करने के लिए डीएसपी और दो सीआई के खिलाफ भी हाई कोर्ट में रिपोर्ट पेश की थी। बाद में हाई कोर्ट ने तीनों पर कार्रवाई के लिए डीजीपी को लिखा था।इसके अलावा यह भी जानकारी सामने आई है कि SOG की एडिशनल एसपी दिव्या मित्तल ने 50 लाख की रिश्वत लेने पर अपनी सहमति तो दे दी थी लेकिन रिश्वत लेने से पहले उसे ट्रैप कार्रवाई की भनक लग गई थी जिससे ACB की ट्रैप कार्रवाई फेल हो गई थी। बता दें कि दिव्या मित्तल के घर सहित छह ठिकानों पर सर्चिंग चल रही थी।

( इनपुट- नवीन वैष्णव)

.