For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

SI Paper Leak Case: RPA से दो ट्रेनी SI भाई-बहन को SOG ने किया गिरफ्तार, पेपर खरीद कर हुए थे भर्ती में पास

08:02 PM Oct 06, 2024 IST | Dipendra Kumawat
si paper leak case  rpa से दो ट्रेनी si भाई बहन को sog ने किया गिरफ्तार  पेपर खरीद कर हुए थे भर्ती में पास

SI Paper Leak Case: राजस्थान में पेपर लीक केस की जांच करने के लिए सरकार द्वारा गठित पुलिस की टीम SOG ने रविवार को SI भर्ती परीक्षा में एक और बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. SOG ने RPA में ट्रेनी कर रहे दो सगे SI भाई-बहन को गिरफ्तार किया है. ट्रेनी SI की पहचान दिनेश बिश्नोई और प्रियंका बिश्नोई के रूप में हुई है.और पूछताछ के दौरान इन दोनों यह कबूल किया है कि उन्हें परीक्षा से पहले ही पेपर मिल गया था.

Advertisement

ADG बोले सूचना मिलते ही हो रही कार्रवाई

SI भर्ती परीक्षा पेपर लीक के मामले की कार्रवाई के बारे में SOG के एडीजी वीके सिंह ने बताया, "एसआई भर्ती-2021 पेपर लीक केस में हमारी कार्रवाई लगातार जारी है. जैसे-जैसे हमारे पास सूचना आ रही है, वैसे-वैसे हम उसकी पुष्टि के बाद दोषी को गिरफ्तार कर रहे हैं. इसी कड़ी में रविवार को आरपीए में ट्रेनिंग कर रहे दो ट्रेनी एसआई सगे भाई-बहन दिनेश और प्रियंका को गिरफ्तार किया गया.

42 ट्रेनी एसआई हो चुके गिरफ्तार

सब इंस्पेक्टर भर्ती 2021 में पेपर लीक के मामले में एसओजी अब तक 42 चयनित ट्रेनी एसआई को गिरफ्तार किया है. साथ पेपर लीक गैंग से जुड़े 30 से ज्यादा लोगों भी किए जा चुके हैं. बताया जा रहा है कि अब भी कई ट्रेनी SI SOG के रडार पर है. जिन्हें जांच में दोषी पाए जाने पर पुलिस गिरफ्तार कर सकती है. साथ ही SOG ने कहा कि आगे भी कार्रवाई निरंतर जारी है.

पूछताछ में हुए कई खुलासे

SOG द्वारा पूछताछ में दिनेश ने बताया कि वह सारण गैंग से पेपर खरीद कर लाया था, जिसे उस से घर जाकर अपने बहन को भी बताया. पेपर मिलने के बाद दोनों ने तैयारी की और परीक्षा पास कर के एसआई बन गए. दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद एसओजी ने दोनों की गिरफ्तारी की,वहीं कुछ अन्य लोगों से भी एसओजी मुख्यालय में पेपर लीक के सम्बंध में पूछताछ चल रही हैं.

परीक्षा रद्द करने की उठ रही मांग

SI भर्ती परीक्षा 2021 को रद्द करवाने के लिए लगातार मांग उठ रही है तो वही कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पत्र लिखकर भर्ती को रद्द करवाने की मांग उठाई साथ ही शिव से विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने भी किरोड़ी लाल मीणा का समर्थन करते हुए बढ़ती परीक्षा को रद्द करने की मांग उठाई तो वहीं कहीं सामाजिक संगठन भी भर्ती को रद्द करवाने की मांग उठा रहे हैं.

.