होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

पशु आहार की आड़ में तस्करी, हाईवे पर पकड़ी 50 लाख की शराब

राजस्थान में नशे का अवैध कारोबार चरम पर है। पुलिस से बचने के लिए शराब तस्कर नए-नए तरीके अपना रहे हैं।
03:58 PM May 17, 2023 IST | Anil Prajapat

Liquor Smuggling : जयपुर। राजस्थान में नशे का अवैध कारोबार चरम पर है। पुलिस से बचने के लिए शराब तस्कर नए-नए तरीके अपना रहे हैं। शाहपुरा आबकारी पुलिस ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से तस्करी कर ले जाई जा रही अंग्रेजी शराब का जखीरा पकड़ा है। शराब तस्कर ट्रक में पशु आहार के कट्टो के नीचे केबिन बनाकर शराब छुपाकर ले जा रहे थे। पुलिस ने ट्रक में से पंजाब निर्मित अंग्रेजी शराब के 525 कार्टन जब्त किए है। हालांकि, शराब तस्कर मौके से फरार होने में सफल हो गए। जब्त शराब की कीमत करीब 50 लाख रूपए है। फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

जानकारी के मुताबिक आबकारी पुलिस हाईवे पर गश्त कर रही थी। इस दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक ट्रक में अवैध रूप से शराब तस्करी कर ले जाई जा रही है। इस पर पुलिस की टीम ने घासीपुरा के पास हाइवे पर नाकेबंदी की। तभी हरियाणा की तरफ से आ रहे एक ट्रक को संदेह के आधार पर रूकवाया। पुलिस को देखकर ट्रक चालक व खलासी मौके से भाग छूटे।

पुलिस ने आरोपियों का पीछा किया। लेकिन, वे ट्रक को मौके पर ही छोड़कर फरार होने में सफल हो गए। पुलिस ने ट्रक को चेक किया। इस दौरान ट्रक में पशु आहार के कट्टो के नीचे बने केबिन में शराब के कार्टन रखे मिले। पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया। पुलिस ने शराब से भरे ट्रक को थाने लाकर खड़ा करवा दिया। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

एक दिन पहले बाड़मेर में पकड़ी थी 50 लाख की शराब

बता दें कि एक दिन पहले मंगलवार को बाड़मेर जिले की पचपदरा पुलिस ने अवैध शराब से भरे ट्रक को पकड़ा था। लाइट पाइप की आड़ में अवैध शराब की तस्करी की जा रही थी। पकड़े गए ट्रक में अलग-अलग ब्रांड की 500 कार्टन शराब मिली थी। जिसे जब्त करते हुए पुलिस ने ड्राइवर सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था। पकड़ी गई शराब की कीमत 50 लाख रुपए बताई जा रही है। पूछताछ में सामने आया था कि पंजाब निर्मित अवैध शराब गुजरात में सप्लाई होने वाली थी। ट्रक में सफेद प्लास्टिक में लाइट फिटिंग के पाइप के नीचे अवैध शराब छुपा रखी थी। लेकिन, संदिग्ध लगने पर पुलिस ने तलाशी ली तो तस्करों का भंडाफोड़ हो गया।

ये खबर भी पढ़ें:-श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ में पाक ने ड्रोन से गिराई 25 करोड़ की हेरोइन, BSF ने फेल किया तस्करी का खेल

Next Article