For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर लग्जरी गाड़ियों से हो रही गोवंश की तस्करी, गोरक्षकों ने पकड़ा तो फायर कर भागे तस्कर

राजस्थान का अलवर जिला गौ तस्करी का अड्डा बन गया है। जिले में आए दिन गौ तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं।
02:29 PM Apr 18, 2023 IST | Anil Prajapat
दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर लग्जरी गाड़ियों से हो रही गोवंश की तस्करी  गोरक्षकों ने पकड़ा तो फायर कर भागे तस्कर

smuggling of cows : अलवर। राजस्थान का अलवर जिला गौ तस्करी का अड्डा बन गया है। जिले में आए दिन गौ तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं। गौ तस्करी को रोकने के लिए जगह-जगह विशेष पुलिस चौकियां बनाई जाने के बाद भी गौ तस्करों के हौंसले बुलंद हैं। तस्कर अब लग्जरी स्कॉर्पियो के जरिए गोवंश की तस्करी करने में लगे हुए है। अलवर सनातन गौ रक्षा दल ने सोमवार रात गौ तस्करी की घटनाओं को रोकने के लिए दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर कार्रवाई करते हुए स्कार्पियो से 5 गाय बरामद की है। जिनको बड़ौदामेव थाना पुलिस की मदद से बगड़ तिराया सुधासागर गौशाला में छुड़वा दिया गया।

Advertisement

सनातन गोरक्षा दल के हेमंत मीणा और उनकी टीम को सूचना मिली दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस हाईवे पर स्कॉर्पियो गाड़ी जयपुर की तरफ से गाय भरकर अलवर की ओर आ रही है। तभी उनके साथ सनातन गौ रक्षा दल की पूरी टीम मौके पर पहुंची। जहां पर सामने से आ रही स्कार्पियो गाड़ी में पांच गाय ठूस-ठूस कर भरी हुई थी। जैसे ही उन्होंने गाड़ी को रुकवाने का प्रयास किया तो गाड़ी में बैठे गौ तस्करों ने गौ रक्षा टीम पर फायर कर दिया और मौके से भाग छूटे।

टीम ने बड़ी मशक्कत के बाद स्कॉर्पियो को पकड़ा गया और उसमें भरी हुई पांच गायों को बरामद कर सुधासागर गौशाला पहुंचाया। उन्होंने बताया कि मूवीन लंगड़ा नाम के व्यक्ति द्वारा लगातार गौ तस्करी की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। यह गौ तस्कर लगातार जयपुर, दौसा, बांदीकुई, पिनान, राजगढ़, अलवर शहर सहित जिलेभर से गाय को गाड़ी में भरकर हरियाणा की ओर ले जाते हैं। जिस पर गौ रक्षा दल की टीम लगातार कार्रवाई करने में लगी हुई थी। जिस पर गोरक्षा की टीम ने स्कॉर्पियो गाड़ी के टायर पर काटा डालकर रुकवा कर उसमें पांच गाय बरामद की।

ये खबर भी पढ़ें:-चूरू पुलिस के जवान की पिटाई का मामला : PCC चीफ का राठौड़ पर तंज, जनता-पुलिस को डरा कर चुनाव जीतोगे क्या?

वहीं, गौ रक्षक दल के ऊपर गौ तस्कर द्वारा फायर करने के बाद मौके पर गौ तस्कर गाड़ी छोड़कर फरार हो गए। उन्होंने इस मामले की सूचना पर बड़ौदामेव थाना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गौ रक्षा की टीम की मदद से पकड़ी गई 5 गायों को बगड़ कराए स्थित सुधासागर गौशाला में छुड़वाया है। गौरतलब है कि पिछले काफी लंबे समय से गौ तस्कर के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि लगातार गौ तस्करी की घटनाओं को करने में लगे हुए हैं और आए दिन अलवर शहर सहित जिलेभर से गायों को भरकर हरियाणा ले जा रहे हैं। अभी हाल ही में गोपाल टॉकीज के समीप से गोपालक की 6 गायों को भरकर गौ तस्कर ले गए थे। उसके बाद से ही इस मामले में पुलिस अधीक्षक द्वारा रात्रि गश्त बढ़ाकर पुलिस नाके लगवाए गए हैं।

ये खबर भी पढ़ें:-Paper Leak Case : RPSC तक पहुंची जांच की आंच, SOG ने बाबूलाल कटारा सहित 3 आरोपियों को दबोचा

.