होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

बाड़मेर पुलिस के '​ऑपरेशन भौकाल' में फंसा तस्कर, एक क्विंटल से ज्यादा अवैध डोडा पोस्त बरामद

04:05 PM Oct 22, 2024 IST | Ravi kumar

Crime News: पश्चिम राजस्थान के बाड़मेर जिले की डीएसटी टीम एवं थाना रीको पुलिस की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए कुडला गांव में दबिश देकर एक मकान से अवैध मादक पदार्थ की बड़ी खेप बरामद करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने गांव में एक ढाणी से आरोपी कलाराम माली पुत्र कासुराम को गिरफ्तार कर उसके घर से एक क्विंटल 38 किलो 572 ग्राम डोडा पोस्त एवं इलेक्ट्रॉनिक कांटा जब्त किया है। जब्त मादक पदार्थ की कीमत 21 लाख रुपए आंकी गई है।

एसपी नरेंद्र सिंह मीना ने बताया कि अवैध मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम एवं प्रभावी कार्रवाई के लिए आईजी जोधपुर रेंज के निर्देश पर विशेष अभियान ऑपरेशन भौकाल चलाया जा रहा है। इस अभियान की सफलता के लिए जिले के समस्त थाना अधिकारियों एवं जिला स्पेशल टीम को विशेष दिशा निर्देश जारी किए हुए हैं।

एसपी नरेंद्र सिंह मीना ने बताया कि डीएसटी की सूचना पर एसएचओ रीको देवाराम बिश्नोई एवं डीएसटी के एएसआई अमीन खान के नेतृत्व में दोनों टीमों द्वारा थाना क्षेत्र के कुडला गांव में कलाराम की ढाणी में दबिश देकर आरोपी के घर से एक क्विंटल 38 किलो 572 ग्राम अवैध डोडा पोस्त एवं माप तौल में प्रयुक्त एक इलेक्ट्रॉनिक कांटा जब्त किया है।

आरोपी कलाराम को एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तार कर अवैध मादक पदार्थ की खरीद फरोख्त के संबंध में पूछताछ व अनुसंधान किया जा रहा है। बता दें कि राजस्थान में बाड़मेर ही नहीं कई जिलों में मादक पदार्थों की तस्करी के मामले सामने आते हैं।

Next Article