होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

खून का बदला खून...राजस्थान बनेगा खालिस्तान! हनुमानगढ़ में SFJ के नारे और वीडियो से हड़कंप

जीआरपी थानाधिकारी मोहनलाल ने बताया कि हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन की दीवार पर मंगलवार को खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखे हुए मिले।
02:46 PM Oct 25, 2023 IST | Anil Prajapat
Khalistan Zindabad

Khalistan Zindabad SFJ : जयपुर। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले खालिस्तानी समर्थकों द्वारा राजस्थान में माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। जी, हां सिख फॉर जस्टिस संगठन अब तक तो पंजाब में खालिस्तानी पोस्टर्स लहराते थे। लेकिन, अब राजस्थान को अपना टारगेट बनाया है। इस संगठन की ओर से राजस्थान के हनुमानगढ़ जंक्शन की दीवारों पर अंग्रेजी में 'खालिस्तान जिंदाबाद SFJ' लिखा गया है। साथ ही सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर राजस्थान को खालिस्तान बनाने की धमकी दी गई है। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियां अब जांच में जुट गई है कि आखिर चुनाव से पहले राजस्थान में कौन माहौल बिगाड़ना चाहता है?

हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन की दीवार पर मंगलवार को अंग्रेजी में ‘खालिस्तान जिन्दाबाद SFJ’ के नारे लिखे हुए देखे गए। सूचना मिलते ही स्टेशन मास्टर ने उच्च अधिकारियों को इस मामले की जानकारी दी। इसके बाद आनन-फानन में दीवार पर लिखे नारे को पुतवा दिया गया। इस मामले में हनुमानगढ़ जंक्शन के कार्यवाहक स्टेशन मास्टर जगत नारायण चौधरी ने जीआरपी पुलिस थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

जीआरपी थानाधिकारी मोहनलाल ने बताया कि हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन की दीवार पर मंगलवार को खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखे हुए मिले। इस मामले में हनुमानगढ़ स्टेशन के कार्यवाहक प्रभारी मोहनलाल चौधरी ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। उन्होंने कहा कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। साथ ही सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे है। इसके अलावा मुखबिरों से भी इलाके की जांच कराई जा रही है और आसपास के पुलिस स्टेशनों से ऐसे मामलों की जानकारी जुटाई जा रही है।

नारे लिखने के बाद वीडियो भी बनाया

रेलवे जंक्शन की दीवारों पर खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखने के बाद इनका वीडियो भी बनाया गया। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर अलग-अलग अकाउंट से शेयर किया जा रहा है। वीडियो में कहा जा रहा है 'वाहेगुरु जी दी खालसा, वाहेगुरु जी दी फतेह। यह हनुमानगढ़ जंक्शन राजस्थान का रेलवे स्टेशन है। जहां खालिस्तान का झंडा लगा दिया गया है। वीडियो में 'खालिस्तान जिंदाबाद एसएफजे जिंदाबाद' बोला जा रहा है।

राजस्थान बनेगा खालिस्तान…धमकी भरे वीडियो वायरल

वीडियो में कहा कि नवंबर 1984 के समय सिख समुदाय के सैकड़ो लोगों को हनुमानगढ़ जंक्शन पर जिंदा जला दिया गया था। राजस्थान में चुनाव होने वाले हैं। इसलिए अब राजस्थान खालिस्तान बनेगा। खालिस्तानी झंडे इस बात का ऐलान करते हैं कि हनुमानगढ़ रेलवे स्टेशन पर आने वाले समय में दिल्ली से बॉर्डर के उस पार तक रेलवे स्टेशन पर झंडा फहराया जाएगा। जहां सिखों का कत्ल हुआ। यानी खून का बदला खून होगा।

वीडियो में भैरोंसिंह शेखावत और शिवचरण माथुर का जिक्र

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत और कांग्रेस नेता शिवचरण माथुर का भी जिक्र किया गया है। वीडियों में कहा गया है कि साल 1984 में हनुमानगढ़ जंक्शन पर सिखों को जिंदा जलाया गया था, उस वक्त भैरोंसिंह शेखावत ने भीड़ का नेतृत्व किया था और शेखावत के साथ कांग्रेस नेता शिवचरण माथुर भी मौजूद थे। इस दौरान अमिताभ बच्चन ने नारा लगाया था कि खून का बदला खून। वीडियो में कहा कि दिल्ली से लेकर देश के हर रेलवे स्टेशन पर सिखों को कत्ल किया गया। अमिताभ बच्चन इंसाफ पसंद सिखदा तेरे दर पर निशाना है। निशाने पर है मोदी, निशाने पर है राहुल गांधी इस कातिल समाज का नुमाइन्दा है। आने वाले समय में इंसाफ पसंद, सिख बदला लेंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-जमीनी विवाद में खूनी संघर्ष…युवक पर 8 बार चढ़ाया ट्रैक्टर का पहिया, मर्डर के बाद गांव में तनाव के हालात

Next Article