For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

SL vs NED World Cup 2023: श्रीलंका ने नीदरलैंड को 5 विकेट से हराया, समरविक्रमा-निसांका ने जड़े अर्धशतक

06:58 PM Oct 21, 2023 IST | Mukesh Kumar
sl vs ned world cup 2023  श्रीलंका ने नीदरलैंड को 5 विकेट से हराया  समरविक्रमा निसांका ने जड़े अर्धशतक

SL vs NED World Cup 2023: श्रीलंका ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड 2023 में पहली जीत हासिल कर ली है। सदीरा समरविक्रमा की 91 रनों की शानार पारी के बदौलत श्रीलंका ने नीदरलैंड को 5 विकेट से हरा दिया है। श्रीलंका को इस मैच से पहले तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड की टीम ने 48.2 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 263 रन बनाए थे।

Advertisement

264 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत कुछ खास नहीं रही, सदीरा समरविक्रमा की शानदार 91 रनों की पारी के बदौलत श्रीलंका ने 48.2 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य का हासिल कर लिया। इनके अलावा पथुम निसांका ने 54 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। हालांकि वो वैन मीकेरेन की गेंद पर निसांका ने विकेटकीपर स्कॉट एडवर्ड्स को आसान सा कैच दे दिया।

यह खबर भी पढ़ें:- IND vs PAK : बाबर के आउट होते ही गुस्से में लाल हो गया नन्हा फैन, घरवालों के सामने तोड़ डाला टीवी

असलंका-समरविक्रमा ने श्रीलंका को संकट से निकाला
नीदरलैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 104 रनों पर 3 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद चरिथ असलंका और सदीरा समरविक्रमा ने टीम को संभाला। दोनेां ने 99 गेंदों पर 77 रनों की पार्टनरशिप की और श्रीलंका का स्कोर 180 रनों के पार पहुंचा। इसी बीच समरविक्रमा ने अपनी फिफ्टी पूरी कर ली। असलंका 44 रन बनाकर बोल्ड हुए और दोनों के बीच अच्छी साझेदारी देखने को मिली।

जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
श्रीलंका की टीम : कुसल मेंडिस (कप्तान, विकेटकीपर), पथुम निसांका, कुसल परेरा, सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, दुषन हेमंथ, चमिका करुणारत्ने, कसुन रजिथा, महीश तीक्षणा और दिलशान मदुशंका।

नीदरलैंड की टीम: स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ'डाउड, कॉलिन एकरमैन, बास डे लीडे, तेजा निदमनुरु, सायब्रांड एंगलब्रेक्ट, रूलोफ वान डर मेर्व, लॉगन वान बीक, आर्यन दत्त और पॉल वान मीकरन।

.