होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

लिस्टिंग होते ही रॉकेट बना ये शेयर, 46 रुपए से चढ़कर पहुंचा 57 रुपए के पार, पहले ही दिन मालामाल हुए निवेशक

02:09 PM Dec 21, 2023 IST | Mukesh Kumar

सियाराम रीसाइक्लिंग इंडस्ट्रीज लिमिटेड की शेयर बाजार में धमाकेदार एंट्री हुई है। कंपनी के शेयर लगभग 20 फीसदी के प्रीमियम के साथ 55 रुपए पर लिस्ट हुए हैं। सियाराम रीसाइक्लिंग इंडस्ट्रीज लिमिटेड के आईपीओ का प्राइस बैंड 43-46 रुपए था। आईपीओ में कंपनी के शेयर 46 रुपए पर अलॉट हुए है। IPO में जिन निवेशकों को सियाराम रिसाइक्लिंग के शेयर अलॉट हुए हैं, उन्हें लिस्टिंग के दौरान 20 फीसदी का मुनाफा हुआ है। सियाराम रिसाइक्लिंग के पब्लिक इश्यू का टोटल साइज 22.96 करोड़ रुपए है।

यह खबर भी पढ़ें:-SBI Home Loan Offer: होम लॉन के लिए SBI में चल रहा खास ऑफर, 31 दिसंबर तक कर सकते है अप्लाई

लिस्टिंग के बाद कंपनी के शेयरों पर लगा अपर सर्किट
धमाकेदार लिस्टिंग के बाद सियाराम रिसाइक्लिंग (Siyaram Recycling) के शेयर 5 फीसदी की तेजी के साथ 57.75 रुपए पर पहुंच गए हैं। मतलब लिस्टिंग वाले दिन ही निवेशकों को हर शेयर पर 11.75 रुपए का फायदा हुआ है। कंपनी के आईपीओ में रिटेल निवेशक 1 लॉट के लिए बोली लगा सकते थे। कंपनी के आईपीओ की एक लॉट में 3000 शेयर है। मतलब, रिटेल इनवेस्टर्स को कम से कम 138000 रुपए का इनवेस्टमेंट करना होगा। बता दें कि सियाराम रिसाइक्लिंग के शेयर बीएसई एसएमई एक्सचेंज में लिस्ट हुए हैं। कंपनी ब्रॉस इनगॉट्स, बिलेट्स और रॉड बनाती है।

385 गुना सब्सक्राइव हुआ था IPO
सियाराम रिसाइक्लिंग का आईपीओ का टोटल 385.19 गुना सब्सक्राइब हुआ है। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स का कोटा 459.11 गुना सब्सक्राइव हुआ है। वहीं नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) का कोटा 597 गुना सब्सक्राइव हुआ है। क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (Qualified Institutional Buyers) का कोटा 96.43 गुना सब्सक्राइव हुआ है।

Next Article