For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

सिंगर कीर्तिदान गढ़वी के कार्यक्रम में नोटों की जगह लोगों ने बरसाई रोटियां, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान..

06:31 PM Apr 20, 2023 IST | Sanjay Raiswal
सिंगर कीर्तिदान गढ़वी के कार्यक्रम में नोटों की जगह लोगों ने बरसाई रोटियां  वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर आए दिन लाखों वीडियो पोस्ट होते है। उनमें से कुछ ऐसे वीडियो होते है जो पलक झपकते ही वायरल हो जाते है। सोशल मीडिया पर कई बार कुछ ऐसा दिख जाता है, जिसे देखकर लोग खुश होते हैं। लेकिन, कई बार ऐसे भी वीडियो वायरल होते है जिन्हें देखकर लोग हैरान रह जाते है। कुछ ऐसा ही वीडियो गुजरात के पाटन से वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो वीडियो में अनोखा नजारा देखने को मिला। आमतौर पर किसी भी प्रोग्राम में शामिल होने के लिए टिकट बुकिंग होती है और उसके लिए पैसा लिया जाता है। लेकिन, गुजरात के पाटन में कार्यक्रम में एंट्री के लिए लोगों से अनोखी डिमांड की गई। लोगों से कार्यक्रम ममें शामिल होने के लिए रोटी लाने के लिए कहा गया। आप शायद इस बात पर यकीन ना करें, लेकिन ये सच है। गुजरात के मशहूर गायक कीर्तिदान गढ़वी (Kirtidan Gadhvi) के भजन कार्यक्रम में प्रवेश के लिए लोगों को टिकट की जगह रोटियां लाने की अपील की गई।

Advertisement

हनुमान मंदिर में हुआ कार्यक्रम

जानकारी के अनुसार, गुजरात के रोटलिया हनुमान मंदिर में आयोजित गढ़वी के भजन कार्यक्रम का आनंद लेने के लिए टिकट की जगह रोटियां लेकर पहुंचे। आलम यह था कि गायक कीर्तिदान गढ़वी के चारों तरह रोटियों का ढेर लग गया। बता दें कि गायक कीर्तिदान गढ़वी अपने कार्यक्रमों में नोटों की बारिश के लिए भी जाने जाते हैं। अक्सर उनके कार्यक्रमों में श्रोता नोटों की बारिश करने नजर आते हैं।

बता दे कि गुजरात के पाटन में रोटलिया हनुमान मंदिर है। इसी मंदिर में गायक कीर्तिदान गढ़वी के भजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उनके कार्यक्रम में एंट्री के लिए टिकट लगाई जाती थी। लेकिन, इस बार उनके कार्यक्रम में टिकट की जगह लोगों से रोटियां लाने की अपील की गई थी। बताया जा रहा है कि उनके कार्यक्रम में इस बार नोटों की बारिश की जगह रोटियों की बारिश भी की गई। बताया जा रहा है कि आयोजकों ने कार्यक्रम में एक रोटला यानी मोटी रोटी या 10 रोटली यानी पतली चपातियां लाने वाले लोगों को प्रवेश दिया गया। वहीं कार्यक्रम के शुरू होने के कुछ ही देर बाद मंच चपातियों से भर गया।

कार्यक्रम का मकसद गली के कुत्तों और भूखे जानवरों के लिए भोजन जुटाना

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर आयोजकों ने नोटों की जगह रोटियां क्यों मंगवाई। ऐसे में बता दें कि इस कार्यक्रम के आयोजन का मकसद गली के कुत्तों एवं अन्य भूखे जानवरों के लिए भोजन जुटाना था। लोगों ने भी इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़ कर शिरकत की। बड़ी संख्या में लोग परिवारों समेत इस कार्यक्रम में शामिल हुए और नोटों की जगह मकर रोटियां दान की। इस कार्यक्रम में पशु अधिकार कार्यकताओं को खास तौर पर आमंत्रित किया गया था। पशु कल्याण संगठनों से जुड़े लोग भी कार्यक्रम में पहुंचे थे। बताया जाता है कि हनुमान मंदिर के एक साल पूरा होने के उपलक्ष्य में इस कार्यक्रम को आयोजित किया गया था।

कीर्तिदान गढ़वी के कार्यक्रम में होती हैं नोटों की बारिश…

बता दें कि गायक कीर्तिदान गढ़वी का जब भी कार्यक्रम का आयोजन होता है तो लोग पैसों की बरसात करते है। हाल ही में 11 मार्च 2023 को गुजरात के वलसाड में गायक कीर्तिदान गढ़वी का एक संगीत कार्यक्रम आयोजित किया गया था। उस समय फैन्स ने नोटों की बारिश कर दी थी। सिंगर कीर्तिदान गढ़वी हमेशा चर्चा में रहते हैं।

वहीं पिछले साल भी उनके संगीत कार्यक्रम का ऐसा ही एक वीडियो सामने आया था। उस वक्त जब उड़ाए गए पैसों की गिनती की गई तो 50 लाख की रकम जमा हो गई थी।

.