For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

सिंगापुर के 200 साल पुराने हिंदू मंदिर में अभिषेक, 20 हजार भक्तों ने लिया हिस्सा

साल भर चले जीर्णोद्धार के बाद करीब 200 साल पुराने चाइनाटाउन, सिंगापुर के सबसे पुराने हिंदू मंदिर के दरवाजे छठे अभिषेक समारोह के साथ जनता के लिए खोल दिए गए।
09:12 AM Feb 14, 2023 IST | BHUP SINGH
सिंगापुर के 200 साल पुराने हिंदू मंदिर में अभिषेक  20 हजार भक्तों ने लिया हिस्सा

सिंगापुर। साल भर चले जीर्णोद्धार के बाद करीब 200 साल पुराने चाइनाटाउन, सिंगापुर के सबसे पुराने हिंदू मंदिर के दरवाजे छठे अभिषेक समारोह के साथ जनता के लिए खोल दिए गए। इस दौरान लगभग 20 हजार भक्त श्री मरिअम्मन मंदिर में इस समारोह को देखने के लिए उमड़ पड़े, जिसे महा कुंभाबीशेगम भी कहा जाता है, जो हर 12 साल में होता है। द स्ट्रेट्स टाइम्स ने बताया कि धार्मिक मंत्रोच्चारण के बीच, हिंदू पुजारी राजा गोपुरम या मंदिर के भव्य प्रवेश द्वार और छह विमानम या मंदिर के टावरों पर चढ़कर अनुष्ठान किए।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-कंगाल पाकिस्तान में महंगाई से ‘मर’रही जनता, अब फोड़ दिया बिजली बम

सिंगापुर के उप प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘यह बहुसांस्कृतिक सिंगापुर का हिस्सा है, जहां पूरा समुदाय एक दूसरे के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शामिल होता है।’ वोंग के साथ संचार और सूचना मंत्री जोसफीन टीओ, परिवहन मंत्री एस. ईश्वरन और बुकित बाटोक के सांसद मुरली पिल्लई भी समारोह में शामिल हुए। 3.5 मिलियन डॉलर की लागत से हुए मंदिर के जीर्णोद्धार में भारत के 12 विशेषज्ञ मूर्तिकार और सात धातु और लकड़ी के कारीगर शामिल थे।

.