होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

SI Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश पुलिस में कई पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन मिलेगी बंपर सैलरी 

12:36 PM Mar 29, 2023 IST | Supriya Sarkaar

SI Recruitment 2023: उत्तरप्रदेश में पुलिस विभाग में भर्ती निकली है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड की ओर से इस वैकेंसी को लेकर अधिसूचना जारी की गई है। यूपी पुलिस विभाग में कई अलग-अलग पदों पर भर्ती के लिए जल्दी ही नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। इस भर्ती के अनुसार उत्तरप्रदेश के कई जिलों और पुलिस मुख्यालयों में खाली पदों को भरा जाएगा।

ऐसे होगा सेलेक्शन 

मालूम हो कि एसआई का सेलेक्शन फेज-4 की परीक्षा के आधार पर किया जाता है। इसके लिए ऑनलाइन लिखित परीक्षा आयोजित की जाती है। इसके अलावा पीएसटी और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाता है। इसके बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा और मेडिकल परीक्षा होती है। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। 

भर्ती का विवरण  

इस भर्ती के लिए महिला और पुरूष दोनों अप्लाई कर सकते हैं। विभाग में इस बार सब-इंस्पेक्टर के 9000 से अधिक पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए जल्द ही यूपीपीआरपीबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर अधिसूचना जारी की जाएगी। 

आवेदन फीस 

इस भर्ती के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके लिए आवेदन फीस देनी होगी। फीस का भुगतान भी ऑनलाइन माध्यम से ही किया जाएगा। बात करें आवेदन फीस की तो जनरल, ऑबीसी और EWS वर्ग के केंडिडेट को 400 रुपये आवेदन फीस देनी होगी। जबकि एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवार को कोई फीस नहीं देनी होगी।

(Also Read- Government Jobs: सारस्वत को-ऑपरेटिव बैंक में निकली भर्ती, जूनियर ऑफिसर्स के लिए 8 अप्रैल से पहले करें आवेदन)

Next Article