For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

550 करोड़ का ऑर्डर मिलते ही रॉकेट बना यह शेयर, सालभर में 5 गुना की रकम

02:08 PM Jan 29, 2024 IST | Mukesh Kumar
550 करोड़ का ऑर्डर मिलते ही रॉकेट बना यह शेयर  सालभर में 5 गुना की रकम

कारोबारी सप्ताह के पहले दिन यानी सोमवार को आईएनओएक्स विंड लिमिटेड (Inox Wind Ltd) के शेयरों में 5 फीसदी की तूफानी तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ी वजह मानी जा रही है। कंपनी ने जानकारी में कहा है कि 3 मेगावाट टरबाइन को एमएनआरई के संधोधित सूची में शामिल किया गया है। कंपनी के शेयरों में 52 वीक का सबसे हाई लेवल 540.15 रुपए है और 52 वीक का सबसे लो लेवल 88.80 रुपए है। कंपनी का मॉर्केट कैप 15301.65 करोड़ रुपए है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:इस सस्ते स्टॉक को खरीदने की मची लूट, 20% का अपर सर्किट, बुलेट ट्रेन की तरह भाग रहा शेयर

कंपनी को मिला 550 करोड़ का ऑर्डर
आईएनओएक्स विंड लिमिटेड ने कहा है कि इसको लेकर लोगों ने काफी रूचि दिखाई दे रही है। पीएसयू सहित कई अलग-अलग कंपनियों की तरफ से पहले ही 550 मेगावाट का ऑर्डर मिला है। जबकि आगामी समय में इसमें और इजाफा ही देखने को मिलेगा। कंपनी ने आज कहा, यह लिस्टिंग बहुत बड़ा माइलस्टोन है। 3 मेगावाट विंड कॉमिर्शियल स्तर पर उपलब्ध रहेगा।

सालभर में दिया 400% का मल्टीबैगर रिटर्न

इस खबर के बाद निवेशक इस कंपनी के शेयरों को खरीदने की लूट मच गई है, आज कंपनी के शेयरों में 5.14 फीसदी की तूफानी तेजी देखने को मिली है। जिसके बाद कंपनी के शेयरों का भाव 493.30 रुपए के लेवल पर पहुंच गया है। हालांकि दोपहर में कंपनी के शेयरों में 2.06% की तेजी के साथ 479.10 रुपए पर पहुंच गया है। पिछले एक साल में आईएनओएक्स विंड के शेयरों की कीमतों में 396.32% की तेजी देखने को मिली है। वहीं पिछले 6 महीने में यह शेयर 126% तक उछल चुका है। वहीं महीनेभर में इसमें मामूली गिरावट देखने को मिली है।

जानिए क्या काम करती है कंपनी?
बता दें कि आईनॉक्स विंड लिमिटेड गुजरात, हिमाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश में चार अत्याधुनिक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स के साथ विंड एनर्जी मार्केट में एक पूरी तरह से एकीकृत कंपनी है, जहां ब्लेड, ट्यूबलर टावर, हब और नैक्लेस का निर्माण किया जाता है। वहीं कंपनी का मार्केट कैप 15304 करोड़ रुपए है। कंपनी देश की चर्चित कंपनियों में शामिल है।

.