For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

इस एनर्जी कंपनी का शेयर बना रॉकेट, मर्जर की खबर से 18 फीसदी तक आया उछाल

04:32 PM Jun 13, 2023 IST | Mukesh Kumar
इस एनर्जी कंपनी का शेयर बना रॉकेट  मर्जर की खबर से 18 फीसदी तक आया उछाल

आईनॉक्स विंड एनर्जी के शेयरों लिमिटेड के शेयरों में आज जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन यह शेयर 13.04% की साथ 2055 रुपए के लेवल पर पहुंच गया है। वहीं आईनॉक्स विंड एनर्जी के साथ विलय को बोर्ड की मंजूरी के बाद 3.74% गिरकर 145.90 रुपए पर बंद हुआ है। बता दें कि प्रमुख विंड एनर्जी सॉल्यूशंस प्रोवाइडर, आईनॉक्स विंड ने सोमवार को घोषणा की कि रणनीतिक निर्णय तहत कंपनी के निदेशक मंडल ने आईनॉक्स विंड एनर्जी को आईनॉक्स विंड में मर्ज करने की योजना को मंजूरी दे दी है। इसका 52 वीक का हाई लेवल 2,148 रुपए है और इसका 52 वीक का सबसे लो लेवल 426.25 रुपए है। वहीं कंपनी का मार्केट कैप 2040 करोड़ रुपए है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- 1500 रुपए के पार जाएगा टाटा ग्रुप का यह शेयर, एक्सपर्ट बोले- खरीद लो, 40 फीसदी का होगा मुनाफा

जानिए कंपनी की क्या है योजना

कंपनी के बोर्ड ने आईनॉक्स विंड एनर्जी के हर 10 इक्विटी शेयरों के लिए 54 रुपए के इश्यू प्राइस के साथ जारी वाले आईनॉक्स विंड के 158 इक्विटी शेयरों के साथ प्रस्तावित विलय के लिए स्वैप रेशियों को मंजूरी दे दी गई है। जबकि आईनॉक्स विंड एनर्जी के 10 शेयर 847 रुपए की कीमत पर जारी किए जायेंगे। इस मर्जर को उद्देश्य लिस्टेड संस्थनों की संख्या को कम करके समूह की संरचना को आसान बनाना है।

जानिए क्या कारोबार करती है कंपनी

आईनॉक्स विंड लिमिटेड एक भारतीय पवन ऊर्जा सेवा प्रदाता है। नोएडा, भारत में मुख्यालय, कंपनी आईनॉक्स समूह की सहायक कंपनी है। आईनॉक्स विंड लिमिटेड विंड टर्बाइन जेनरेटर (डब्ल्यूटीजी) बनाती है और पवन संसाधन मूल्यांकन, साइट अधिग्रहण, बुनियादी ढांचे के विकास, निर्माण और कमीशनिंग, और लंबी अवधि के संचालन और पवन ऊर्जा परियोजनाओं के रखरखाव सहित सेवाएं प्रदान करती है। बिजनेस टुडे की 2015 की भारत की 500 सबसे मूल्यवान कंपनियों की सूची में आईनॉक्स विंड को 167वां स्थान मिला था।

.