होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

52 वीक के हाई पर पहुंचा केमिकल कंपनी का शेयर, इस वजह से बना रॉकेट, सालभर में तिगुनी की रकम

04:35 PM Dec 06, 2023 IST | Mukesh Kumar

हिमाद्री स्पेशियलिटी केमिकल (Himadri Speciality Chemical) के शेयरों में आज तूफानी तेजी देखने को मिली है। बुधवार सुबह को यह शेयर 4 फीसदी तेजी के साथ 307.10 रुपए के लेवल पर पहुंच गया था। यह 52 वीक हाई भी है। हालांकि हिमाद्री स्पेशियलिटी केमिकल का शेयर 3.35% की तेजी के साथ 300.55 रुपए पर बंद हुआ है। बुधवार को कंपनी के शेयरों की कीमतों में तेजी के पीछे की वजह एक बड़ी खबर मानी जा रही है।

यह खबर भी पढ़ें:-SBI Home Loan Offer: होम लॉन के लिए SBI में चल रहा खास ऑफर, 31 दिसंबर तक कर सकते है अप्लाई

इस खबर की वजह से आई शेयरों में तेजी?
शेयर बाजार में दी गई जानकारी में हिमाद्री स्पेशियलिटी केमिकल ने बताया है कि 5 दिसंबर को बोर्ड मीटिंग हुई थी। इस मीटिंग में निर्धारित किया गया था कि लिथियम ऑयन बैट्री के लिए मैन्युफैक्चरिंग सेंटर बनाया जायेगा। जिसकी क्षमता 200000 मैट्रिक टन होगा। इस प्रोजेक्ट की अनुमानित खर्च 4800 करोड़ रुपए है। जोकि अगले 5 से 6 साल में खर्च किया जायेगा।

सालभर में तिगुनी की रकम
पिछले एक साल में इस शेयर ने अपने निवेशकों को मालामाल बना दिया है, बता दें कि 23 दिसंबर 2022 को बीएसई पर 85 रुपए के भाव था, जो वर्तमान में बढ़कर 300 रुपए के पार चला गया है, इस अवधि के दौरान इस शेयर ने अपने निवेशकों की रकम को तीगुना कर दिया है। वहीं पिछले एक साल में 21 फीसदी का रिटर्न और पिछले 6 महीने में 121% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

Next Article